अमरावतीमुख्य समाचार

युवक कांग्रेस अमरावती विधानसभा क्षेत्र से

वैभव देशमुख अध्यक्ष निर्वाचित

* सुनिल देशमुख ने पुष्पगुच्छ देकर वैभव का अभिनंदन किया
अमरावती/दि.10- महाराष्ट्र प्रदेश युवक कांग्रेस द्वारा हाल ही में सदस्य पंजीयन व संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी हुई. सर्वसामान्य कार्यकर्ताओं को युवक कांग्रेस के मुख्य प्रवाह में लाकर पदाधिकारी बनने का अवसर प्राप्त हो, ऐसी राहुल गांधी की संकल्पना से विगत कुछ वर्षों से यह प्रक्रिया देशभर में चलायी जा रही है. पंजीयन कर युवक कांग्रेस का सदस्यत्व लेने वाले प्रत्येक सदस्य को अपनी पसंद का पदाधिकारी चुनने का अधिकार इस प्रक्रिया से प्राप्त होता है. महाराष्ट्र में भी यह प्रक्रिया पूरी कर हाल ही में परिणाम घोषित किया गया है.
इसमें अमरावती विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में वैभव देशमुख ने करीबन 8388 वोटों से विक्रमी जीत हासिल की है. इस प्रक्रिया में अकेले अमरावती विधानसभा क्षेत्र में 20522 सदस्यों का पंजीयन किया गया. छाननी प्रक्रिया के पश्चात इनमें से 16707 वोट वैध ठहराकर परिणाम घोषित किया गया. इसमें वैभव देशमुख ने 10604 वोट हासिल कर अमरावती विधानसभा के अध्यक्ष पद हासिल किया है. दूसरे क्रमांक के उम्मीदवार को 2216 वोट मिलने के साथ ही वैभव ने 8388 इतने बड़े फर्क से जीत हासिल करने निमित्त जल्लोष व्यक्त किया जा रहा है. किसी भी प्रकार की राजनीतिक पार्श्वभूमि न रहते एक सर्वसामान्य परिवार के युवक का अध्यक्ष पद पर चयन होने पर सामान्य कार्यकर्ताओं ने भी आनंद व्यक्त किया है.
इससे पूर्व सन 2010 में एनएसयुआय के चुनाव में भी वैभव देशमुख जिलाध्यक्ष पद के लिए चुनकर आये. इस समय भी वे विद्यार्थियों के प्रश्नों के लिए लगातार कार्यरत थे. उनके नेतृत्व में कॅरीन के मुद्दे पर विद्यापीठ में हुआ आंदोलन काफी मशहूर हुआ था. वैभव देशमुख यह पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. डॉ. सुनील देशमुख के पार्टी प्रवेश के पश्चात इतनी बड़ी जीत हासिल कर उनके नेतृत्व में युवक कांग्रेस में सक्रिय होने की बात इस परिणाम से दिखाई दे रही है.
वैभव देशमुख ने अपनी इस जीत का श्रेय अपने सभी सहकारियों की मेनहत को दिया है. साथ ही वैभव देशमुख ने जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर,पूर्व पालकमंत्री डॉ.सुनील देशमुख,पूर्व महापौर मिलिंद चिमोटे,पूर्व महापौर विलास इंगोले,शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, प्रदेश कां. सचिव भैय्याजी पवार द्वारा महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किये जाने निमित्त उनका भी आभार व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button