अमरावती

पुलिस भर्ती हेतु युवक सज्ज

मोर्शी में सुबह, शाम व्यायाम पर जोर

मोर्शी/दि.10– सरकार की ओर से पुलिस भर्ती की जाएगी. ऐसी घोषणा होते ही तहसील के युवकों में जोश निर्माण होकर अपनी शारीरिक क्षमता अच्छी रहे, इसके लिए युवक हर रोज सुबह-शाम स्थानीय क्रीड़ा संकुल के मैदान पर सराव करते दिखाई दे रहे हैं.
गत तीन वर्षों से युवक पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे थे. राज्य शासन ने पुलिस भर्ती होगी व पुलिस सिपाही संवर्ग के हजारों पदों के लिये भर्ती की घोषणा की थी. युवकों के लिये यह एक अच्छा अवसर होने के कारण उन्होंने इस भर्ती बाबत तैयारी तक शुरु कर दी है. पुलिस भर्ती में शारीरिक फिटनेस का काफी महत्व है. इस कारण लिखित परीक्षा के साथ ही विद्यार्थियों ने मैदानी खेल व सराव शुरु किया है.
पुलिस भर्ती में अपना चयन हो, इसके लिए मोर्शी शहर के अनेक युवक सुबह से ही क्रीड़ा संकुल के मैदान पर गोला फेंक, लंबी कूद, 400 मीटर दौड़ समान खेलों की तैयारी कर रहे हैं.
राज्य के अनेक विभागों की नौकर भर्ती बंद है इस कारण युवकों मेंं बेरोजगारी का संकट मंडराया है. जिसके चलते सरकार की ओर से पुलिस भर्ती की घोषणा होते ही युवकों में उत्साह निर्माण हुआ है.

शहर के भूमिपुत्र फाउंडेशन की ओर से भूषण पावडे व अक्षय वानखडे विगत दो वर्षों से पुलिस भर्ती की प्रतिक्षा करने वाले सैकड़ों जरुरतमंद विद्यार्थियों को मैदानी व लिखित परीक्षा बाबत मार्गदर्शन कर रहे हैं. ग्रामीण भाग के पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए अनेक अधिकारी मार्गदर्शन कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button