अमरावतीमुख्य समाचार

पत्नी के वियोग में युवक ने लगाई फांसी

फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बेनोडा की घटना

* शराबी पति से परेशान होकर पत्नी अहमदाबाद बहन के घर चली गई थी
* बेटी के विवाह की झूठी खबर से हुआ था विचलित
* आठ वर्ष पहले भी किया था फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास
अमरावती/ दि.16 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बेनोडा स्थित हिरे किराणा दुकान के पास रहने वाले एक 45 वर्षीय युवक ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसन वानखेडे काफी शराब पिता था. इस बात से तंग आकर उसकी पत्नी अहमदाबाद उसके बहन के घर चली गई थी. इस वियोग में किसन और अधिक शराब पीने लगा. इस बीच उसकी बेटी का अहमदाबाद में विवाह कराये जाने की झूठी खबर से विचलित होने के बाद शराब की नशे में धुत होकर किसन ने खुद के ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसन की शिकायतकर्ता मां ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि, किसन ने इससे पहले भी 8-9 वर्ष पूर्व फांसी लगाकार आत्महत्या का प्रयास किया था, मगर वक्त पर उसे इलाज मिलने के कारण किसन की जान बच गई थी, मगर इस बार उसका नसीब साथ नहीं दे पाया.
किसन पंजाबराव वानखडे (45, बेनोडा, हिरे किराणा दुकान के पास) यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले युवक का नाम है. आत्महत्या करने वाले किसन की मां ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उनके बेटे का बीते कुछ वर्ष पूर्व विवाह हुआ था. उसे दो बेटे और तीन बेटियां ऐसे पांच बच्चे हैं. दो माह पूर्व उनका बेटा किसन अधिक शराब पीने लगा, इस वजह से उसकी पत्नी बच्चों को लेकर अहमदाबाद बहन के घर चली गई. तब से उनका बेटा किसन ज्यादा तनाव में रहता था और शराब भी ज्यादा पीने लगा था. इस दौरान बीती रात 9.30 बजे पडोस में रहने वाली उनकी बेटी को बहू की बहन के पति ने फोन पर बताया कि, उनकी नातन का विवाह हो गया है. इस बारे में जानकारी निकालने पर पता चला कि, उसका विवाह नहीं हुआ, उन्हें झूठी जानकारी दी गई. इसके बाद वह सुबह 11 बजे बर्तन धोने के काम पर चली गई.
शाम 6 बजे घर लौटी. उस समय घर के सामने लोगों की भीड इकट्ठा थी. तब महिला को इकट्ठा लोगों ने बताया कि, उनका बेटे किसन वानखडे ने छत में लगी बल्ली के सहारे साडी बांधकर बने फांसी के फंदे सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. तब किसन को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था, मगर उसकी रास्ते में ही मौत हो गई. अस्पताल में डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित किया. मृत किसन की मां ने पुलिस को यह भी बताया कि, उनके बेटे ने 8 से 9 वर्ष पूर्व भी फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था. परंतु उस समय वक्त पर इलाज मिल जाने के कारण जान बच गई थी, मगर इस बार उसकी किस्मत साथ नहीं दी और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर तहकीकात शुरु की है.

Related Articles

Back to top button