अमरावती

नकली सोना दिखाकर लाखों रुपयों के साथ युवक का अपहरण

नांदगांव खंडेश्वर थाने में व्यापारी की शिकायत

  • पुलिस तीन दिनों से अपहरणकर्ताओं की तलाश में

अमरावती/दि.30 – मध्यप्रदेश के एक व्यापारी को नकली सोना दिखाकर उसके पास से 3 लाख रुपए छिनकर व्यापारी समेत आये हुए युवक का अपहरण करने की सनसनीखेज घटना 8 दिन पहले नांदगांव खंडेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र में घटीत हुई. तीन दिन पहले इस घटना की शिकायत स्थानीक पुलिस को मिलते ही पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरु की हेै.
पुलिस सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश के बलदायी गांव के एक व्यापारी को उसके परिचित युवक ने अमरावती में कम पैसे में सोना मिलता है, ऐसा बताया. कम पैसे में सोना मिलने की लालच में व्यापारी भी सोना खरीदी के लिए तैयार हुआ और 8 दिन पहले दोनों मध्यप्रदेश से अमरावती जिले की नांदगांव खंडेश्वर तहसील में दाखिल हुए. अमरावती पहुंचने पर व्यापारी के साथ वाले युवक ने सोना देने वाले व्यक्ति को फोन लगाया. उसने दोनों को धानोरागांव के पास बुलाया. दोनों भी वहां पहुंचते ही संबंधित व्यक्ति ने पहले पैसे की मांग की परंतु व्यापारी ने सोना देखे बगैर पैेसे नहीं देंगे, ऐसा बताया. संबंधित व्यक्ति ने उसके पास का 5 किलो सोना व्यापारी को दिखाया. वह देखने के बाद व्यापारी का विश्वास हो गया. उसने 3 लाख रुपए संबंधित को दिये. उसी समय पुलिस बनकर 3 से 4 युवक वहां पहुंचे. उन्होंने सोना बेचने वाले के पकडकर कार्रवाई करने की धमकी दी और व्यापारी के साथ आये हुए युवक को साथ लेकर वाहन से चले गए. घबराया हुआ व्यापारी मुल गांव पहूंचा. दूसरे दिन उसने युवक के घर जाकर पूछताछ की तब वह अभी तक गांव में न पहुंचने की जानकारी मिलने से व्यापारी चिंताग्रस्त हो गया. 2 से 3 दिन युवक की प्रतीक्षा की. किंतु युवक अभी तक गांव में न लौटने से आखिर मंगलवार को नांदगांव खंडेश्वर पुलिस थाने में युवक के अपहरण की व 3 लाख रुपए लूटकर ले जाने की शिकायत दर्ज की. लूटेरों ने नांदगांव खंडेश्वर बस स्टैंड के पास घटना के दिन बिस्लरी बॉटल खरीदी की, ऐसा पुलिस जांच में सामने आया है.

जिले में गिरोह सक्रीय

गत कुछ वर्षों पहले मोर्शी से वरुड मार्ग पर इसी प्रकार की घटना घटीत हुई है. इस बाबत संबंधित पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज है. 8 दिन पहले इसी प्रकार की घटना सामने आने से जिले की पुलिस यंत्रणा अभी भी सतर्क हुई, ऐसा नहीं दिखाई देता.

  • कम पैसे में सोना खरीदने के लिए आये हुए व्यक्ति के ढाई से तीन लाख रुपए और व्यापारी के साथ रहने वाले साथी का कुछ युवकों ने अपहरण करने की शिकायत शनिवार को मिली. उस आधार पर फिलहाल मामले की जांच शुरु है.
    – हेमंत ठाकरे, थानेदार, नांदगांव खंडेश्वर

Related Articles

Back to top button