अमरावतीमुख्य समाचार

एसपी ऑफिस के वायरलेस टॉवर पर चढा युवक

मंगरूल दस्तगीर निवासी अतुल नारायण भुजाडने का अनूठा आंदोलन

* गांव से होनेवाली रेती की अवैध ढुलाई को तुरंत बंद करवाने की उठाई मांग
अमरावती/दि.28– स्थानीय जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में आज उस समय हडकंप मच गया, जब यहां पर पुलिस के वायरलेस टॉवर पर अचानक ही एक युवक चढ गया और करीब 40 फीट की उंचाई पर चढने के बाद उसने वहां से पर्चा फेंकते हुए खुद को न्याय व इन्साफ दिलाये जाने की बात कही.
मंगरूल दस्तगीर गांव निवासी अतुल नारायणराव भुजाडने नामक युवक ने एसपी ऑफिस स्थित वायरलेस टॉवर पर चढने के बाद कहा कि, मंगरूल दस्तगीर से नायगांव के बीच विगत अनेक दिनों से रेती तस्करी करनेवाले ट्रकों की बडे पैमाने पर आवाजाही होती है और पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई से बचने हेतु रेती ढुलाई करनेवाले ट्रक इस परिसर में बेहद तेज रफ्तार के साथ गुजरते है. जिससे परिसरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पडता है. साथ ही यहां पर कभी भी कोई बडा सडक हादसा घटित होने की संभावना बनी रहती है. इसे लेकर कई बार शिकायतें व निवेदन देने के बावजूद प्रशासन एवं पुलिस द्वारा कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई. जिससे परेशान होकर वह यह आंदोलन कर रहा है और जब तक मंगरूल दस्तगीर से होनेवाली रेती ढुलाई को रोका नहीं जाता, तब तक वह इसी टॉवर पर चढा रहेगा.
एसपी ऑफिस स्थित टॉवर पर एक युवक के चढ जाने की खबर मिलते ही पुलिस एवं प्रशासन में जबर्दस्त हडकंप मच गया और इस युवक को समझा-बुझाकर नीचे उतारने के प्रयास करने शुरू किये गये. इसके तहत जिला खनिकर्म अधिकारी इमरान शेख ने मौके पर पहुंचकर इस युवक को लिखित पत्र सौंपा और रेती तस्करी के खिलाफ जल्द ही ठोस कार्रवाई करने का लिखीत आश्वासन दिया. इसके बाद इस युवक से नीचे उतर आने हेतु कहा गया. लेकिन अब इस युवक ने दूसरी मांग सामने रखते हुए कहा कि, यह आंदोलन करने को लेकर उसके खिलाफ कोई फौजदारी कार्रवाई न की जाये, अन्यथा वह नीचे नहीं उतरेगा. इसके बाद उसे समझाया गया कि, उसे बिल्कुल भी गिरफ्तार नहीं किया जायेगा, बल्कि केवल नोटीस यानी समझपत्र देकर छोड दिया जायेगा. जिसके बाद शाम करीब 4.30 बजे अतुल भुजाडने इस टॉवर से नीचे उतरा. तब कहीं जाकर पुलिस एवं प्रशासन ने राहत की सांस ली.

Related Articles

Back to top button