अमरावती

सडक हादसे में युवक गंभीर घायल

धारणी पंचायत समिति के समीप की घटना

गाय के बछडे को बचाने के चक्कर में बाई डिवायडर से भिडी          नपं. की घोर लापरवाही, चौक चौराहों पर मवेशियों का जमघट
धारणी- दि. 18 धारणी पंचायत समिति से कुछ ही दूरी पर गाय को बछडे को बचाने के चक्कर में एक 42 वर्षीय युवक की मोटरसाइकिल डिवायडर से जा भिडी. इस हादसे में मुकेश मालविय गंभीर रुप से घायल हो गया. इतना ही नहीं तो गाय का बछडा भी घायल हुआ है. उपस्थितों ने मुकेश को इलाज के लिए उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया. इसके साथ ही बछडे को भी पशू स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया. धारणी नगर पंचायत की घोर लापरवाही के चलते आये दिन सडक हादसे हो रहे हैं. चौक चौराहे और बीच रास्तों पर मवेशियों का जमघट लगा रहता है. इसके बाद भी प्रशासन व्दारा किसी भी तरह का ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है.
मुकेश पुनमचंद मालविय (42, धारणी) यह गाय के बछडे को बचाने के चक्कर में डिवायडर से भीडकर गंभीर रुप से घायल हुए युवक का नाम है. मुकेश कही से मोटरसाइकिल व्दारा वापस धारणी लौट रहे थे. पंचायत समिति के कुछ दूरी पर बैठे मवेशियों के जमघट से एक बछडा अचानक मोटरसाइकिल के सामने दौडने लगा. उस बछडे को बचाने के चक्कर में मुकेश मालविय मोटरसाइकिल समेत डिवायडर से तेजी के साथ जा भिडे. इस हादसे में मुकेश के सिर, चेहरे, हाथ, मुंह आदि जगह पर गहरी चोट लगने के कारण काफी खून बह गया. इस समय मौके पर पहुंचे रवि नवलाखे व सूरज मालविय ने उपस्थितों की सहायता से मुकेश को धारणी के उपजिला अस्पताल पहुंचाया. जहां गंभीर घायल मुकेश पर इलाज जारी है.
बता दें कि, धारणी शहर के प्रमुख चौक चौराहे व रास्तों पर आवारा मवेशियों का जमघट लगा रहता है. मवेशियों के बीच आपस में होने वाले विवाद के चलते वहां से गुजरने वाले वाहन चालक उनकी चपेट में आकर कई बार दुर्घटनाग्रस्त होते है. छोटी-बडी दुर्घटनाएं आम बात हो गई है. शहरवासियों ने कई बार आवारा मवेशियों का स्थायी हल निकालने की मांग की. इस बारे में खबर अखबारों में प्रकाशित होते ही प्रशासन एक या दो दिन के लिए मवेशी पकडने का अभियान छेडता है, उसके बाद हमेशा की तरह आलसी, लापरवाह रवैया अपनाते हुए अपनी कार्रवाई बंद कर देते है, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पडता है. इसका जीता जागता उदाहरण आज फिर इस सडक दुर्घटना के माध्यम से देखने को मिल

Related Articles

Back to top button