अमरावती

अभ्यासिका के माध्यम से युवाओं को मिलेगा रोजगार

पूर्व पार्षद तुषार भारतीय का प्रतिपादन

* साई नगर प्रभाग में हायटेक अभ्यासिका का उद्घाटन
अमरावती/ दि.17 – अभ्यासिका के माध्यम से परिसर के युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे, ऐसा प्रतिपादन पूर्व पार्षद तथा पूर्व मनपा के सभागृह नेता तुषार भारतीय ने व्यक्त किया. वे साईनगर प्रभाग में 85 लाख रुपए की लागत से साकार की गई हायटेक अभ्यासिका के उद्घाटन के अवसर पर बतौर उद्घाटक के तौर पर बोल रहे थे. मनपा क्षेत्र के विद्यार्थियों को स्पर्धा परीक्षा पूर्व अभ्यास के लिए व उनके जीवन में ज्ञान की निर्मिती हो इस उद्देश्य को लेकर साईनगर प्रभाग में भीमज्योत कॉलोनी मैदान के सामने मुकबधीर शाला के पास 3 हजार स्क्वेयर फुट में हायटेक अभ्यासिका का निर्माण किया गया. अभ्यासिका का उद्घाटन पूर्व पार्षद तुषार भारतीय, पूर्व महापौर चेतन गावंडे, पूर्व पार्षद रेखा भुतडा, प्रा. प्रशांत इंगोले के हस्ते किया गया.
इस अवसर पर तुषार भारतीय ने आगे कहा कि, चुनाव के पहले हमने जो वादा किया था वह निभाया है. इस अभ्यासिका को लेकर कुछ कांग्रेसी नेताओं व्दारा राजनीति की जा रही है. राजनीति की बजाए वे काम करे और एक अभ्यासिका की और यहां आवश्यकता है उसका निर्माण करे. तुषार भारतीय ने बताया कि, साई नगर अब प्रभाग नहीं रह गया है बल्कि यह उपनगर है. साईनगर में उपनगर की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाएगी. इस परिसर में हजार से अधिक लेआउट है यहां के नागरिकों को शहर जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का हमारा संकल्प है. नवाथे मल्टिपैक्स के कामों को भी गति देने का प्रयास किया जाएगा और जल्द ही परिसर में नाट्यगृह का भी निर्माण किया जाएगा. भाजपा व्दारा किए गए विकास कार्य के भरोसे पर पुन: सत्ता में आएंगे ऐसा विश्वास भी भारतीय ने व्यक्त किया.
पूर्व महापौर चेतन गावंडे ने साल 2017 से 2022 तक के किए गए विकास कार्यो की जानकारी देते हुए कहा कि, नागरिकों को मूलभुत सुविधाएं उपलब्ध करवाना जनप्रतिनिधियों का काम है. उसी दिशा में हमने विकास कार्य के लिए प्रयास किए है. शहर के विद्यार्थी मुंबई, पुणे, हैदराबाद, नागपुर स्पर्धा परीक्षा के लिए जाते है. अगर उन्हें शहर में ही सभी सुविधा उपलब्ध हो तो वे निश्चित सफलता हासिल करेंगे और वे बडे अधिकारी बन पाएंगे. स्पर्धा परीक्षा के लिए विद्यार्थियों के माता-पिता को अब कर्ज नहीं लेना पडेगा. इसी उद्देश्य को लेकर 85 लाख रुपए की लागत से अभ्यासिका का निर्माण करवाया गया है ऐसा पूर्व महापौर चेतन गावंडे ने कहा. इस अवसर पर परिसर के नागरिक बडी संख्या में उपस्थित थे.

अभ्यासिका में उपलब्ध सुविधाएं
साई नगर प्रभाग में पूर्व महापौर चेतन गावंडे, पूर्व पार्षद तुषार भारतीय, पूर्व पार्षद रेखा भुतडा, की संकल्पना से साकार की गई हायटेक अभ्यासिका का निर्माण 3 हजार स्क्वेयर फुट में किया गया है. अभ्यासिका की डिजीटल लाइब्रेरी में सात कम्प्युटर और संपूर्ण परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. अभ्यासिका पूर्णत: वातानुकूलित है. गेस्ट लेक्चरार के लिए यहां स्वतंत्र व्यवस्था की गई है. साथ ही प्रोजेक्टर, एलएडी भी लगाए गए. विद्यार्थियों के लिए शुद्ध जल की व्यवस्था, स्वच्छता गृह, पार्किंग की व्यवस्था की गई है. एक ही समय में 250 विद्यार्थी यहां अभ्यास कर सकते है.

 

 

Related Articles

Back to top button