अमरावती

युगलो का वेलेंटाईन डे उत्साह से मनाया जा रहा है

शहर में युवक-युवतियों के कॅफे हाऊ स फुल्ल

  • रोज , चॉकलेट और टेडी गिफ्ट करने के बाद प्रॉमिस डे

अमरावती प्रतिनिधि/दि.११ – प्रेमी प्रेमिका का त्यौहार माना जानेवाला वेलेेंटाईन डे सप्ताह शहर में युवक-युवती उत्साह से मनाते है. महाविद्यालय के युवको के लिए यह दिन महत्वपूर्ण होता है. किंतु इस बार कोरोना के प्रभाव को देखकर महाविद्यालय बंद था. किंतु आगामी 15 तारीख से महाविद्यालय शुरू हो रहा है. फिर भी वेलेंटाईन डे सप्ताह बडे प्रमाण में उत्साह से मनाया जा रहा है. शहर के कॅफे, होटल में युवक-युवती बडे प्रमाण में भीड कर रहे है. शहर के अधिकांश कॅफे में युवक युवती की भीड लगी रहती है.
प्रत्येक युवक-युवती अपने-अपने तरीके से वेलेंटाईन डे उत्साह से मनाते है. विवाहित हो या अविवाहित हो. नया रिलेशनशिप हो साथी की खोज करना हो तो वेलेंटाईन डे का इंतजार रहता है. प्रेम ही अनुभव की बात होती है. प्रेम को मर्यादा नहीं रहती, कोई बंधन नहीं रहता. प्रेम में कोई भी शर्त नहीं रहती.

होटल कॅफे सजाये- यह विदेशी उत्सव होने पर भी यह भारत में यह त्यौहार उत्साह से मनाते है.वेलेंटाइन डे विकेंड के लिए शहर के होटल, कॅफे सजे है. कॅफे में रोमांटिक चित्र पोस्टर, लायटिंग युवको को आकर्षित करने के लिए लगाये गये है. शहर में पाश्चिमात्य वेलेंटाईन डे उत्साह से मनाया जा रहा है. उसनुसार शहर में व शहर के बाहर होटल में भीड दिखाई देती है.

प्रॉमिस डे..
रोज, चॉकलेट और टेडी गिफ्ट करने के बाद अब समय आ गया है एक दूसरे को वचन देने का वेलेंटाईन विक में अलग-अलग दिन उत्साह से मनाए जाते है और उसमें से एक महत्वपूूूर्ण दिवस होता है. वह यानी की वचन दिन अर्थात प्रॉमिस डे. इस दिन अपन एक दूसरे को वचन देकर भविष्य में एक दूसरे के साथ रहने का सपना देखते है. केवल गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड ही नहीें दोस्त, सहेलिया भी इस दिन दोस्ती निभाने का वादा करते है.

Related Articles

Back to top button