अमरावतीमहाराष्ट्र

युसुफ पैलेस से यास्मीन नगर रोड हुआ खस्ता हाल

सडक निर्माण के चंद महिनों में ही फुटी सडक

अमरावती/दि.20– विगत कुछ महिने पूर्व बनी जमील कॉलोनी प्रभाग अंतर्गत युसुफ पैलेस से यास्मीन नगर, गुलिस्ता नगर जाने वाली सडक में गड्ढे पड गए है. जिसके कारण चेंबर से निकलने वाला गंदा पानी सडक पर पुरी तरह फैल रहा है. गंदे पानी के कारण परिसर से आवाजाही करने वाले राहगीरों को भारी परेशानी हो रही है.

बता दे कि ताज नगर, जमील कॉलोनी की ओर से युसुफ पैलेस के सामने से निचे यास्मीन नगर तथा गुलिस्ता नगर की ओर जाने वाली सडक का निर्माण अभी हाल ही में कुछ माह पूर्व हुआ था. अभी इस सडक पर दुसरी बारिश का पानी पडा भी नहीं है कि यह सडक पुरी तरह टुट-फुट चुकी है. फलस्वरुप रास्ते पर बडे बडे गड्ढे बन गए है. इन गड्ढो में सडक के बीच में ही स्थित गटर का चेंबर फुल होने के कारण गंदा पानी सडक पर फैल रहा है. जिसके कारण आवाजाही करने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है. इस निष्कृठ कार्य को देखते हुए नागरिकों में सडक बनाने वाले ठेकेदार पर नाराजगी दिखाई दे रही है.

 कई वर्षो बाद बनी है सडक
बता दे कि ताज नगर, जमील कॉलोनी, अस्मा कॉलोनी से होकर युसुफ पैलेस के सामने से यास्मीन नगर व गुुलिस्ता नगर को जोडने के लिए यहां किसी प्रकार की सडक नहीं थी. इसी लिए अन्य परिसर से आकर गुलिस्ता नगर जाने वाले लोगों को अलबदर हॉल के सामने के एकमात्र पुल का सहारा लेना पडता था. किंतु जब से युसूफ पैलेस के सामने की सडक बनी है. तब से नागरिकों को यास्मीन नगर, लालखडी, धर्मकांटा सहित कांटा क्षेत्र में बने नये मोहल्लो में जाने के लिए आसानी हो गई है. किंतु ठेकेदार व्दारा खराब काम करने के चलते नागरिकों में नाराजगी बन रही है.

चंद माह में ही सडक का बंटाधार
नागरिकों के हवाले से बताया गया कि युसुफ पैलेस के सामने से गुजरने वाली सडक गुलिस्ता नगर-यास्मीन नगर सहित अन्य परिसरों को जोडती है. पहले यहां कच्ची सडक थी. मगर सडक निर्माण करते समय ठेकेदार व्दारा निचे किसी तरह का लेयर न बिछाते हुए गिट्टी में डांबर मिला कर सडक का निर्माण अतिशीघ्र गति से किया गया हैं. सडक निर्माण के चंद महिने बाद ही सडक उखडने से सडक निर्माण के समय डांबर की बजाय आईल का उपयोग किया गया था,क्या ऐसा सवाल नागरिकों के बीच उठ रहा है.

पश्चिम क्षेत्र के कई इलाकों का यही हाल
सडक बनाते समय इसके नीचे खड़ी करण में कमी पेशी की गई थी. लगभग पश्चिम क्षेत्र खास करके काटा क्षेत्र के सभी सडकों का यही हाल दिखाई देता हैं. एक तो सिमेंट के बदले डामर बिछाया जा रहा हैं और उसमे भी क्वालिटी इतनी खराब कि साल भर के भीतर रोड उखड़ने लगे हैं. जिसके कारण सडक निर्माण कार्य के लिए ठेकेदारों व्दारा भारी भ्रष्टाचार की बात भी अब नागरिकों के बीच चल रही है.

Related Articles

Back to top button