अमरावती

विद्यापीठ के सीनेट चुनाव में परचम लहरायेगी युवा सेना

निश्चय सम्मेलन में वरूण सरदेसाई की घोषणा

  • समूचे राज्य में युवा सेना की लहर दौडने का दावा

अमरावती/दि.7 – हाल ही में मुंबई विद्यापीठ में हुए सीनेट चुनाव में शिवसेना ने सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की. जिसके बाद अब शिवसेना ने संपूर्ण महाराष्ट्र में होनेवाले सीनेट सभा का चुनाव लडने का फैसला लिया है. अमरावती विद्यापीठ में होनेवाले सीनेट सभा चुनाव में भी युवा सेना पूरी ताकत से लडेगी. यहां पर भी मुंबई की तर्ज पर सभी सीटों पर जीत दर्ज करायी जायेगी, ऐसा विश्वास युवा सेना के सचिव वरूण सरदेसाई ने संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में आयोजीत निश्चय सम्मेलन के बाद पत्रकारों से संवाद साधते बताया.
उन्होंने आगे कहा कि, राज्य के मंत्री तथा युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य ठाकरे के निर्देश पर संपूर्ण राज्य में सीनेट चुनाव लडने का फैसला लिया गया है. जिसके चलते अमरावती विद्यापीठ में होने जा रहे चुनाव पर युवा सेना ने अपना ध्यान केंद्रीत किया है. पहली बार मुंबई से बाहर युवा सेना सीनेट के चुनाव लडने जा रही है, ऐसा कहते उन्होंने केंद्र सरकार पर तिखा हमला भी बोला. उन्होंने बताया कि, केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसी के माध्यम से जानबूझकर महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं पर कार्रवाई की जा रही है, जो सरासर गलत है.

ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

युवा सेना के सचिव वरूण सरदेसाई ने बताया कि, केंद्र सरकार को ईट का जवाब पत्थर से दिया जायेगा. उनके मुताबिक राज्य में जल्द ही मंत्रिमंडल में विस्तार होने जा रहा है और अब की बार शिवसेना ने गृह मंत्री पद पर दावा किया है. यदि शिवसेना को गृहमंत्री पद मिला, तो एक महिने के भीतर भाजपा के नेता जेल की सलाखों के पीछे नजर आयेंगे. जिस तरह उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी के माध्यम से कार्रवाई शुरू की है, अब उसी तर्ज पर राज्य में भी आरपार की लडाई लडी जायेगी.
पत्रकार परिषद में पूर्व सांसद अनंतराव गुढे, शिवसेना जिला प्रमुख सुनील खराटे, महानगर प्रमुख पराग गुडधे, सागर देशमुख, जिलाध्यक्ष दिनेश बूब समेत युवा सेना व शिवसेना के पदाधिकारी उपस्थित थे.

राष्ट्रवादी का भाजपा से हाथ मिलाने की खबर बेबुनियाद

बुधवार को राष्ट्रवादी सुप्रीमो शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के चलते पूछे गये सवाल पर सरदेसाई ने बताया कि, इस संबंध में शिवसेना के बडे नेता जानकारी दे सकते है लेकिन इतना निश्चित है कि, राष्ट्रवादी की भाजपा के साथ हाथ मिलाने की खबर पूरी तरह से बेबुनियाद है. राष्ट्रवादी के अलावा कांग्रेस पूरी तरह शिवसेना के साथ है और आनेवाले ढाई वर्ष तक महाविकास आघाडी की सरकार ही सत्ता में कायम रहेगी.

राज्य में बेरोजगारी घटी

निश्चय यात्रा के लिए अमरावती दौरे पर आये वरूण सरदेसाई ने दावा किया कि, कोरोना काल में पूरे देश में बेरोजगारी बढी थी, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में बेरोजगारी का आंकडा कोरोना काल होने के बावजूद घटा है. उन्होंने दावा किया कि, उद्योग मंत्रालय शिवसेना के पास रहने के चलते बेरोजगारी घटी है. भविष्य में भी बेरोजगारों के लिए शिवसेना द्वारा बडी योजना शुरू किये जाने की तैयारियां चल रही है.

युवा सेना में गुटबाजी को स्थान नहीं

शिवसेना और युवा सेना में किसी भी प्रकार के अंतर्गत गुटबाजी को स्थान नहीं है. हाल ही में केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे राज्य में शिवसेना द्वारा थाली बजाओ आंदोलन किया गया. अमरावती जिले में भी यह आंदोलन पूरी तरह सफल रहा, लेकिन कुछ लोगों द्वारा जानबूझकर शिवसेना में अंतर्गत कलह होने की खबरें फैलाई जा रही है, लेकिन उसमें सच्चाई नहीं है.

Related Articles

Back to top button