अमरावती

विद्यालयों के पास झेब्रा क्रासिंग, जरुरी जगहों पर स्पीड ब्रेकर लगाए

सांसद नवनीत राणा ने दिए अधिकारियों को निर्देश

  • जिलाधिकारी कार्यालय में रास्ता सुरक्षा समिति की बैठक

अमरावती/दि.16 – छात्र-छात्राओं व नागरिकों की सुरक्षा को लेकर विद्यालयों के पास झेब्रा क्रासिंग तथा जरुरी जगहों पर स्पीड बे्रकर लगाए साथ ही चिखलदरा रास्ते के खतरनाक मोड पर सुरक्षा उपाय के तहत फलक लगाए ऐसे निर्देश सांसद नवनीत राणा ने उपस्थित अधिकारियों को दिए. संसाद नवनीत राणा कल जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित रास्ता सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक में बोल रही थी. बैठक में विधायक प्रताप अडसड, जिलाधिकारी पवनीत कौर, जिप सीईओ अविशांत पंडा, आरटीओ अधिकारी रामभाऊ गीते, मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम उपस्थित थे.
सांसद नवनीत राणा ने आगे कहा कि शहर के होलिक्रॉस स्कूल तथा नवाथे प्लॉट के विद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए झेब्रा क्रासिंग जरुरी है. होलीक्रॉस विद्यालय के समाने सिंगनलिंग सिस्टिम प्रायोगिक तौर पर चलाए जाना चाहिए. मनपा और यातायात शाखा को इस संदर्भ में कार्रवाई करने को भी कहा. सांसद राणा ने बताया कि अमरावती से अकोला की ओर जाने वाले रास्ते पर दर्यापुर-म्हैसान मार्ग पर इन दिनों यातायात काफी बढा है.
इस मार्ग पर दुर्घटनाएं भी बढ रही है. पिछले माह जिले में छह दुर्घटनाएं हुई जिसमें 7 दुर्घटनाएं इस रास्ते पर घटी. इन रास्ते पर भी सुरक्षा उपाय योजना किए जाने के निर्देश सांसद नवनीत राणा ने दिए. जिले में कुछ 32 दुर्घटनाप्रवण ब्लैक स्पॉट में 31 स्थानों पर लोकनिर्माण विभाग, राष्ट्रीय महामार्ग विभाग व राष्ट्रीय महामार्ग प्राधीकरण व्दारा दिर्घकालीन योजना चलाने की जानकारी आरटीओ रामभाऊ गीते ने दी. इसमें एक स्थान पर काम भी तेजी से जारी है. इस काम को पूरा किए जाने के निर्देश सांसद नवनीत राणा ने दिए.

36 स्थानों पर स्पीड ब्रेकर प्रस्तावित

शहर के भीडभाड वाले स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाने व साईबोर्ड जैसी उपाय योजना किए जाने के निर्देश दिए गए. शहर में 14 स्थानों पर व अंजनगांव सुर्जी शहर में एमआयडी रास्ते के मोड पर संगई स्कूल, सारडा कॉरमेंट के सामने अंजनगांव सुर्जी से टाकरखेडा मोरे मार्ग पर पेट्रोल पंप के करीब सातेगांव फाटे के करीब, पांढरी पुल के मोड सहित 36 स्थानों पर स्पीड ब्रेकर प्रस्तावित रहने की जानकारी दी गई. इस अवसर पर राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकारण के श्रीकांत ढगे, भूपेश कथलकर, उपविभागीय अभियंता राजेंद्र वाघ, मनपा शहर अभियंता रविंद्र पवार, यातायात शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त लक्ष्मण डुंबरे, उपविभागीय निर्माण अभियंता तुषार काले, माध्यमिक शिक्षण अधिकारी सी.सी. कोहले, अभियंता नरेश अघम, संजय ठाकरे उपस्थित थे.

बैठक में विधायक प्रताप अडसड ने दिए सुझाव

जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित रास्ता सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक में खतरनाक पाइंट चुनकर रबंलर लगाने पर चर्चा हुई. किंतु तेजी से आनेवाले वाहन चालकों को इसकी जानकारी नहीं रहने से वाहन घूमकर नुकसान हो सकता है इसके साथ ही उम्र दराज व्यक्ति, गर्भवती माता, पीठ दर्द के मरीजों को इसकी तकलीफ हो सकती है. विशेष रुप से ग्रामीण क्षेत्रो में यह होता है ऐसे में 3 बाय डेढ मीटर के स्पीड बे्रकर का पर्याय उचित रहने की बात विधायक प्रताप अडसड ने कही.

Related Articles

Back to top button