अमरावती

विदर्भ के 6 जिलों में शून्य मौतें

नागपुर, वाशिम व बुलडाणा में पहली बार ‘निरंक’

अमरावती/दि.19 – कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान पहली बार शुक्रवार को नागपुर, वाशिम व बुलडाणा जिले में एक भी मौत नहीं हुई. सबसे उल्लेखनीय यह रहा कि, विदर्भ के 11 जिलों में से 6 जिलों में कल कोविड संक्रमण के चलते कोई मौत नहीं हुई. हालांकि समूचे विदर्भ में कल 357 नये संक्रमित मरीज मिले और 12 मौतें हुई ऐसे में अब कोविड संक्रमितों की कुल संख्या 10 लाख 93 हजार 490 पर जा पहुंची है. वहीं अब तक कोविड संक्रमण के चलते विदर्भ क्षेत्र में 20 हजार 47 मरीजों की मौत हो चुकी है.
धीरे-धीरे अब कोविड संक्रमण को लेकर हालात काफी हद तक नियंत्रित हो रहे है और रोजाना पाये जानेवाले मरीजों के साथ-साथ मौतों की संख्या में भी कमी आ रही है. जिसकी वजह से विदर्भ में हालात अब काफी दिलासादायक हो गये है. कोविड संक्रमण की दूसरी लहर से सर्वाधिक प्रभावित हुए नागपुर जिले में शुक्रवार को 130 दिन बाद किसी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई. हालांकि गत रोज जिले में 55 नये संक्रमित मरीज पाये गये. वहीं बाहरी जिले के एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हुई. इसके अलावा वाशिम जिले में भी कल पहली बार एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. हालांकि यहां पर 25 नये संक्रमित मरीज पाये गये. उधर बुलडाणा जिले में भी कोविड संक्रमण के चलते होनेवाली मौतों का आंकडा पहली बार शून्य रहा और 35 नये मरीज पाये गये.
इसके अलावा भंडारा जिले में विगत 3 जून से कोविड संक्रमण के चलते किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. गत रोज यहां पर 13 नये संक्रमित मरीज पाये गये. गडचिरोली जिले में लगातार तीसरी बार किसी मरीज की मौत नहीं हुई. यहां पर 35 संक्रमित पाये गये. यवतमाल जिले में भी तीसरी बार कोविड संक्रमण के चलते होनेवाली मौतों का आंकडा शून्य रहा और गत रोज 14 नये संक्रमित पाये गये. वहीं चंद्रपुर जिले में कल 55 नये संक्रमित मरीज मिले और 4 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई. साथ ही गोंदिया जिले में इससे पहले तीन बार मौतों का आंकडा शून्य रहा. वहीं गत रोज सात नये संक्रमित मिले और एक मरीज की मौत हुई. कल अमरावती जिले में अन्य जिलों की तुलना में सर्वाधिक 72 संक्रमित पाये गये और 3 मरीजों की मौत हुई. वहीं अकोला जिले में 35 मरीज मिलने के साथ ही 1 मरीज की मौत हुई और वर्धा जिले में 11 संक्रमित मिलने के साथ ही 2 मरीजों की मौत हुई.

जिलानिहाय स्थिति

जिला         संक्रमित      मौत
नागपुर            55           00
अमरावती         72           03
यवतमाल         14           00
बुलडाणा           35           00
अकोला            35           01
वाशिम             25           00
वर्धा                11           02
भंडारा              13           00
गडचिरोली        35           00
चंद्रपुर             55           04
गोंदिया           07            01
कुल              357          12

Related Articles

Back to top button