अमरावती

जिला परिषद शिक्षकों के जल्द होंगे तबादले

शिक्षा विभाग ने 1598 शिक्षकों की ऑनलाइन सूची की घोषित

अमरावती/दि.17– जिला परिषद के शिक्षकों के तबादले पिछले अनेक वर्षो से नहीं हुए हैं. जिला परिषद के शिक्षा विभाग ने अब तबादले के लिए पात्र शिक्षकों की संख्या घोषित की हैं. जिले के कुल 1598 शिक्षकों की सूची ऑनलाइन घोषित हुई हैं. इसमें एक ही क्षेत्र में 10 वर्ष और एक ही शाला में 5 वर्ष कार्यरत रहे शिक्षकों का समावेश हैं. इन शिक्षकों के तबादले होंगे यह बात सूची घोषित होने से निश्चित हुआ हैं.
शिक्षक तबादला प्रक्रिया जनवरी तक पूर्ण होने वाली हैं, उसके बाद ही शिक्षकों को उनके तबादलों के आदेश मिलेंगे. गत शिक्षण अधिकारी का लॉग इन उसके बाद ही शुरु होने वाला हैं. रिक्त पद व अनिवार्य रिक्त पद भरे जाने वाले हैं. इसी तरह संवर्ग 1 व 2 के अनुमति के लिए लॉग इन शुरु होगा. सुधारित टाइमटेबल लॉग इन शुरु होने के बाद डेश बोर्ड पर उपलब्ध होने वाला हैं. नए टाइमटेबल के मुताबिक 16 नवंबर से शिक्षकों को उनके लॉग इन को देखने बाबत शिक्षा विभाग ने सूचित किया हैं. जिले के तबादला पात्र और तबादला अधिकार पात्र शिक्षकों की पंचायत समिति निहाय सूची ई-मेल के जरिए ऑफलाइन कार्यालय में भेजी गई हैं. इस कार्यालय के दर्शनीय भाग में उसे प्रकाशित किया गया हैं.

* आगे की प्रक्रिया कैसी रहेगी?
शासन के शिक्षा विभाग के पोर्टल पर तबादले के लिए अधिकार प्राप्त और तबादले को पात्र रहने वाले सभी शिक्षकों को संवर्ग 1 का लाभ लेने इच्छूक रहने बाबत पूछताछ की जाने वाली हैं. इसमें शिक्षकों का प्रस्ताव आने के बाद उस पर सुनवाई होगी. उसके बाद शिक्षकों को आपत्ति दर्ज करने का अवसर दिया जाने वाला हैं. इस आपत्ति पर सुनवाई होने के बाद शिक्षक के पास तबादला स्थल की सूची मंगवाई जाएगी, पश्चात अंतिम सूची तैयार की जाएगी.

Related Articles

Back to top button