अमरावती

15 सितंबर से जिला परिषद का स्वच्छता ही सेवा उपक्रम

2 अक्तूबर तक श्रमदान से होगी साफ-सफाई

अमरावती -दि.3 स्वच्छ भारत मिशन और जिला परिषद ने आगामी 15 सितंबर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा उपक्रम की घोषणा की हैं. उपक्रम 15 दिन पहले ही शुरु हो गया हैं. वलगांव में अचलपुर-अमरावती मार्ग का पूरा कचरा हटाकर सडक साफ सूथरी की गई हैं. आगामी 2 अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा उपक्रम चलेगा. गांवों में जहां भी कचरें के ढेर या गंदगी नजर आएगी, उसे दूर कर दिया जाएगा. मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा ने सभी से उपक्रम को सफल सार्थक बनाने कहा हैं.
* कर्मचारी लगे काम से
जिले का प्रत्येक गांव साफ सूथरा करने का लक्ष्य रखा गया हैं. स्वच्छता विभाग के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीराम कुलकर्णी ने अभियान के सफल होने का विश्वास व्यक्त किया और कहा कि, गांव-ग्राम के निवासियों का भी इस मूहिम में योगदान आवश्यक हैं. युवक-युवतियों को आगे आकर उपक्रम में भाग लेना चाहिए. इस समय सचिव संजय चौधरी, पंस अमरावती के कर्मचारी रुपाली धसकट, जयश्री चौधरी, बालू बोरडे, धनंजय तिरमारे, नीलेश नागपुरकर, दिनेश गाडगे, प्रदीप बद्रे और गांव के लोग उपस्थित थे.
* वलगांव से मुहिम आरंभ
वलगांव ग्राम पंचायत सरपंच मोहिनी मोहोड, गट विकास अधिकारी जितेंद्र देशमुख और अन्य की उपस्थिति में अमरावती-अचलपुर रोड का कचरा हटाया गया. स्वच्छता के लिए अनेक ने श्रमदान किया. अब गांवों में जहां भी कचरा कुडा, गंदगी नजर आएगी. वहां सफाई करने के निर्देश दिये गये हैं. जनसहभाग की भी अपील की गई हैं. परिसर साफ सूथरा कर वृक्षारोपण करने कहा गया हैं. प्लास्टिक बंदी का भी आवाहन गणेश मंडलों से किया गया हैं.

Related Articles

Back to top button