अमरावती

जिप सीधी भर्ती प्रवेश आवेदन नि:शुल्क किया जाए

आजाद समाज पार्टी की मांग

* अन्यथा आंदोलन की चेतावनी
अमरावती/ दि. 5– जिला परिषद अंतर्गत वर्ग क की सीधी भर्ती के रिक्त पद भरने का विज्ञापन जारी हुआ है. इस पद भर्ती की प्रवेश फीस खुले प्रवर्ग के उम्मीदवार के लिए 1 हजार रूपए , पिछडे वर्ग के उम्मीदवार के लिए तथा अनाथ उम्मीदवार के लिए 900 रूपए के अनुसार वसूल की जा रही है. तृतीय श्रेणी के लिए आवेदन करनेवाले उम्मीदवार अधिकांश बहुजन-समाज के किसान, खेत मजदूर, कामगारों को बच्चे है. जिसके कारण पदभर्ती प्रवेश नि:शुल्क किया जाए, इस मांग का निवेदन आजाद समाज पार्टी की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा को दिया गया.
अमरावती जिला यह किसान आत्महत्याग्रस्त जिला है तथा कुपोषण और बेरोजगारी की समस्याओं से ग्रस्त है. पदभर्ती के समय जिले की आय का भी विचार न किए जाने का दिखाई देने का निवेदन में कहा है. 2019 में जिला परिषद भर्ती निकली थी. तब अनेकोें ने शुल्क भरकर आवेदन प्रस्तुत किए थे. शासन ने यह पदभर्ती रद्द करके उम्मीदवारों को धोखा दिया है. इससे शासन के लाखों रूपये का फायदा हुआ है. अब भी तिजोरी भरने का काम शासन कर रहा है. जिसके कारण कुपोषणग्रस्त , किसान आत्महत्या ग्रस्त जिले में जिला परिषद- भर्ती प्रवेश फी पूरी तरह नि:शुल्क की जाए. अन्यथा तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी आजाद समाज पार्टी की ओर से प्रशासन को दी है.
इस अवसर पर डॉ. महेश बलान्से, अनिल फुलझेले, किरण गुडधे, सनी चव्हाण, संजय गडलिंग, जंजिरसिंग टांग, जिला महासचिव रविंद्र फुले, अनिकेत वानखडे, विजय सवाई आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button