अमरावती

कोरोना प्रतिबंधक उपाय के लिए जिप ‘एक्शन’ मोड पर

सीईओ ने दिये ग्रामीण क्षेत्र में खबरदारी के दिशानिर्देश

अमरावती/दि.19 – शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संसर्ग बढ रहा है. जिससे खबरदारी के उपायों के लिए सीईओ अमोल येडगे ने अधिनस्थ यंत्रणा को लिखित आदेश जारी कर दक्षता के उपायों पर अमल करने के निर्देश दिये है.
जिला परिषद सीईओ ने जारी किये लिखित आदेश के अनुसार जिले में कोविड 19 की रुग्ण संख्या में वृध्दि हो रही है. जिससे जिस तहसील में अथवा शहर क्षेत्र के हद्द में मरीजों की संख्या ज्यादा है. ऐसी जगह संदिग्ध मरीजों की टेस्ट करने की सूचना स्वास्थ्य यंत्रणा को दी है. इसके साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उपकेंद्र में आने वाले बुखार के बीमार रहने वाले लोगों की कोरोना टेस्ट करने के निर्देश उन्होंने दिये.
कोविड-19 का बढता संसर्ग ध्यान में रख जिलाधिकारी के संदर्भीय आदेश के अनुसार धार्मिक स्वरुप की जत्रा, उत्सव, समारंभ, महोत्सव, स्नेहसम्मेलन, सामुहिक कार्यक्रम, सभा, बैठक, शोभायात्रा, रैली आदि प्रकार को आगामी आदेश तक प्रतिबंध लगाए है. इसकी जानकारी गांव में मुनादी व्दारा देने, कोरोना का प्रसार रोकने के लिए मास्क का इस्तेमाल, लगातार हाथ धोना, शारीरिक दूरी रखना आदि त्रीसूत्री का पालन करने के लिए जनजागृति व प्रबोधन करना, गांव के बाजारपेठ में व सार्वजनिक जगह पर भीड टालने की दक्षता ग्रामपंचायत स्तर पर लेने, सार्वजनिक स्थल, चावडी पर लोगों को मास्क लगाना बंधनकारक है. इन नियमों का उल्लंघन करने वालों को 500 रुपए जुर्माना करने, लक्षण न रहने वाले अथवा सौम्य लक्षण के मरीजों के लिए विलगीकरण की सूचना दी गई है.

Related Articles

Back to top button