अमरावतीमहाराष्ट्र

जिप उर्दू स्कूल पुर्णा नगर हर कार्य में आगे

हर कार्य में छात्र लेते है बढ चढ कर हिस्सा

पुर्णा नगर/दि.22– भातकुली तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम पुर्णानगर की जिला परिषद पूर्व माध्यमिक उर्दू स्कूल हमेशा हर कार्य में अव्वल रहेकर स्कूल के विद्यार्थी नाम रोशन करते है.

स्कूल में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, विज्ञान प्रदर्शनी आनंद मेला, क्रिडा स्पर्धा, रंगोली स्पर्धा, निबंध स्पर्धा सहित अनेक कार्यो में सहभाग लेकर स्कूल की पढाई के साथ ही साथ दिनी तालीम में भी इस स्कूल के बच्चें पीछे नहीं है. कक्षा 8वीं का विद्यार्थी मो. सरवर शेख अनवर रंगारी स्कूल के इस छात्र ने स्कूल की पढाई के साथ ही वलगांव मदरसे से दिनी तालीम हासील कर सिर्फ 14 वर्ष की आयु में हाफिज-ए-कुरआन बनकर अपने माता-पिता सहित स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है तथा यही हाफिज गांव के मस्जिद-ए-नूर कासदपूरा में इस माहे रमजान की तरावीह अदा करा रहा है. इस छोेटी सी उम्र में बहुत ही खुबसुरत तरीके से कुरआन की तिलावत कर नमाज पढाने वाले इस हाफिज के पीछे तरावीह पढने वालों में खुशी नजर आ रही है.

* 8 वर्ष की अमन रख रही रमजान के रोज
जहां रमजान की रौनक चारो ओर फैली हुई है. वही बच्चे बडे सभी रमजान के पवित्र महिने में रोजा रख अपने रब की इबादत कर रहे है. इसी तरह शाला की ही कक्षा 2री की 8वर्षीय छात्रा उम्मे अयमन छोटू शाह व्दारा इस तपन व गरमी भरे मौसम में रमजान के पुरे रख कर अपने रब को खुश करने में लगी हुई है. इस नन्हीं छात्रा का गांव में चारो तरफ प्रशंसा की जा रही है.

जहां गरमी जैसे मौसम में कई लोग भूखे रहने से डरते है. वही शाला की छोटी सी छात्रा व्दारा पूरे रोज रख कर इबादत कर रही है. वैसे ही स्कूल के छात्र मो. सरवर ने हाफिज बन कर गांव व स्कूल का नाम रोशन किया है. इन बच्चों का शाला व्यवस्थापन समिती की ओर से हमेशा ही हौसला अफजाई करती है. साथ ही स्कूल के मुख्याध्यापिका व शिक्षक-शिक्षिका भी तारीफ के काबिल है, जिन्होनेें बच्चों को हमेशा प्रोत्साहित करते रहते है.
अ. अलीम(अध्यक्ष, शाला व्यवस्थापन समिती)

 

Related Articles

Back to top button