अमरावतीमुख्य समाचार

आयुक्तालय क्षेत्र में अपराधियों पर कसी जा रही नकेल

105 अपराधियों को किया गया तडीपार

* 69 चोरी की दुपहिया की गई डिटेन

* 13 चेन स्नैचिंग के मामले भी किये गए उजागर

अमरावती/ दि.23- पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के 10 पुलिस थाना परिसरों में दुपहिया चोरी के साथ ही चेन स्नैचिंग की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सीपी डॉ.आरती सिंह ने संबंधित थाना प्रभारियों के साथ ही सीपी और डीबी स्क्वाड को भी एक्टीव कर दिया है. जिसके चलते पुलिस ने विगत जनवरी से नवंबर माह तक आयुक्तालय क्षेत्र में हुई दुपहिया चोरी और चेन स्नैचिंग की घटनाओं को उजागर करने में कुछ हद तक कामयाबी हासिल की है.
यहां बता दें की पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत बीते जनवरी से नवंबर माह तक अलग-अलग इलाकों में चोरी और चेन स्नैचिंग की घटनाएं सामने आयी है. आयुक्तालय क्षेत्र में अब तक 289 वाहनों की चोरी हुई है. इनमें दुपहिया से लेकर चार पहिया वाहनों का भी समावेश है. इन वाहन चोरी के मामले में पुलिस ने 89 वाहन डिटेन करने में सफलता प्राप्त हुई है. वाहन चोरियों के आंकडे पर नजर डाले तो बडनेरा थाना क्षेत्र से 19, फे्रजरपुरा से 30, नांदगांव पेठ से 6, गाडगे नगर से 77, नागपुरी गेट से 17, वलगांव से 10, राजापेठ से 44, कोतवाली से 77, खोलापुरी गेट से 6 और भातकुली से झिरो वाहन चोरी गए हैैं. इसी तरह आयुक्तालय क्षेत्र में विगत जनवरी से अब तब 392 के 16 अपराध दर्ज किये गए है. जिसमें 14 चेन स्नैचिंग के मामलों का समावेश है. वहीं 2 मोबाइल छिनकर ले जाने की घटनाएं भी सामने आयी है. इन वारदातों में से 13 चेन स्नैचिंग के मामलों को साल के अंत तक पुलिस को सुलझाने में सफलता मिली है.
105 अपराधियों पर तडीपारी की कार्रवाई
आयुक्तालय क्षेत्र में विगत जनवरी से नवंबर माह तक 105 अपराधियों के खिलाफ तडीपारी की कार्रवाई की गई. जिसमें 6 एमपीडीए व 1 मकोका अंतर्गत कार्रवाई की गई है. तडीपार किये गए अपराधियों पर नजर डाले तो जोन क्रमांक 1 के नागपुरी गेट थाना क्षेत्र से 12, वलगांव से 11, गाडगे नगर से 12, फे्रजरपुरा से 20, बडनेरा से 23, नांदगांव पेठ से 3 कुल 81 व जोन नंबर- 2 से राजापेठ थाना परिसर से 13, कोतवाली से 3, खोलापुरी गेट से 6, भातकुली से 2 कुल 24 अपराधियों को तडीपार किया गया है.

Related Articles

Back to top button