अमरावती

कोरोना से मृत व्यक्तियों के परिवारों को सानुग्रह अनुदान प्रक्रिया शुरु

1185 आवेदन किए गए मंजूर

अमरावती दि.6  – जिनकी कोरोना से मौत हुई उनके परिवार को 50-50 हजार रुपए सानुग्रह अनुदान देने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. जिसमें पार्टल पर अनुदान के लिए जिलेभर से अब तक 2 हजार 54 आवेदन प्राप्त हुए थे. जिसमें 1 हजार 185 आवेदन को स्वास्थ्य विभाग व्दारा मंजूरी प्रदान की गई है. शेष 913 आवेदन मंजूरी की प्रक्रिय में है ऐसी जानकारी नागरी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने बुधवार को दी. कोरोना से मृत हुए प्रत्येक परिवारों को 50 हजार रुपए सानुग्रह राशि के रुप में दिए जाने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है.
मनपा अंतर्गत कोरोना मृतकों की संख्या 567 है. जिसमें आपदा व्यवस्थापना प्राधिकरण व्दारा स्वीकारे गए आवेदनों के अनुसार अनुदान की राशि कोरोना से मृत परिवार के वारिसों के खाते में जमा किए जाएंगे. जिले में कोरोना से मृत व्यक्तियों की संख्या 1600 थी. जिसमें हर परिवार को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. इसके अनुसार संपूर्ण जिलेभर में कुल 8 करोड सानुग्रह राशि का वितरण किया जाएगा. सानुग्रह की राशि सीधे मृतक परिवार के वारिसों के खातों में जमा होगी.

जिलें में 1 हजार 568 की कोरोना से मौत
अब तक जिले में कोरोना से मृत व्यक्तियों की संख्या 1 हजार 568 हो चुकी है. जिसमें जिले से बाहर उपचार के दरमियान 32 लोगो की मौत हुई यह सभी 32 मृतक अमरावती जिले के रहवासी होने पर इनका भी समावेश सानुग्रह अनुदान के लिए किया गया है. कोरोना से मृत व्यक्तियों की संख्या अब 1600 हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button