अमरावती

जि.प. के मुख्य विभाग में सन्नाटा

अधिकारी, कर्मचारी न होने से कार्यालय का काम रुका

अमरावती/दि.12 – दीपावली की छुट्टियां खत्म होने के बाद भी अधिकारी, कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर नहीं आने का चित्र जिला परिषद में दिखाई दे रहा है. अनेक कार्यालयों की कुर्सियां खाली होने से ग्रामीण भागों के नागरिकों का काम नहीं हो पा रहे हैं. इस ओर अधिकारी, पदाधिकारियों को ध्यान देना आवश्यक है.
जिला परिषद के अधिकारी, कर्मचारियों की दिवाली अब तक खत्म नहीं होने का चित्र फिलहाल जिला परिषद कार्यालय के खाली कुर्सियों से दिखाई दे रहा है. जि.प. ग्रामीण भाग का मिनी मंत्रालय होने के साथ ही यहां पर हर रोज सैकड़ों नागरिक अपने काम करवाने के लिए आते हैं. लेकिन उन्हें अधिकारी, कर्मचारी न होने से खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. दिवाली खत्म होते ही लगातार चार दिनों की छुट्टी कर्मचारियों को मिली थी. उस पर शनिवार, रविवार को छुट्टी आयी. फिर भी अधिकारी, कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर उपस्थित न होने का चित्र दिखाई दे रहा है.
जिला परिषद में 50 प्रतिशत कर्मचारी अनुपस्थित होने की बात दिखाई दे रही है. अधिकारियों के दालान भी खाली है. बस सेवा बंद होने से कार्यालय में पहुंचने के लिए विलंब होने की बात कर्मचारियों द्वारा वरिष्ठों से कही जा रही है. जिला परिषद में सीईओ व कुछ अधिकारी ही जिला परिषद का कारभार संभाल रहे हैं. जलापूतिर्त, सिंचाई,निर्माण कार्य,समाजकल्याण, वित्त विभाग आदि में अधिकारी, कर्मचारी दिखाई नहीं दे रहे हैं.अधिकारी, कर्मचारियों के इस कारभार की ओर जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख, हरएक विभाग के सभापति को भी ध्यान देना जरुरी है. जो अधिकारी, कर्मचारी गत कुछ दिनों से अनुपस्थित हैं, ऐसे कर्मचारियों पर कार्यवाही करने की मांग जिले के बाहर गांव से आने वाले नागरिकों ने की है.

* दिवाली होने से अनेक अधिकारी, कर्मचारी छुट्टी पर गए थे. लेकिन छुट्टी खत्म होने पर कर्मचारियों को उपस्थित रहना आवश्यक है. जो अधिकारी-कर्मचारी छुट्टी खत्म होने पर अनुपस्थित हैं, उन्हें शो-कॉज नोटीस भेजी जाएगी.
– बबलू देशमुख, जिला परिषद अध्यक्ष

Related Articles

Back to top button