अमरावती

तापडिया सिटी सेंटर- प्रेस रिलीज

25 जून 2022

अमरावती में क्या मिसिंग है :
लंबे समय से अमरावती के लोग… खरीदारी करने, दोस्तों के साथ घूमने, फिल्म देखने, दुनिया भर के व्यंजन खाने, मनोरंजन और गेमिंग क्षेत्र का विश्व स्तरीय अनुभव करने के लिए एक अच्छी जगह या मार्किट से वंचित रहे हैं. अमरावती शहर में युवा काफी है. शिक्षा और काम के लिए तालुका स्थानों और आसपास के गांवो से अमरावती शहर की ओर पलायन होता है. यह युवा आबादी एक अच्छी जीवनशैली की हकदार है. साथ ही, कोविड-19 के बाद अनेक लोग मेट्रो शहरों में चले गए थे, वे अपने घर वापस आ गए हैं. और कहीं न कही अपनी मेट्रो की जीवन शैली को मिस करते हैं. इलीट या कहें समृद्ध वर्ग हमेशा यात्रा के साथ खरीदारी की योजना बनाते हैं. आमतौर पर लोग अपनी खरीदारी के लिए नागपुर, पुणे या मुंबई के काम के साथ जोडते हैं. सालों से अमरावती के आम आदमी के पास घूमने जाने के लिए ….. सिर्फ वडाली तालाब या बाम्बू गार्डन जैसी जगहें हैं.
अब समय आ गया है कि वे शहरी जीवन शैली का अनुभव करें. अब समय आ गया है, अमरावती के पास अपना शॉपिंग डेस्टिनेशन, अपना एंटरटेनमेंट हब और अपना हैपनिंग प्लेस होना चाहिए.

तापडिया समूह के बारे में :
समूह की गतिशील गतिविधियों का नेतृत्व उत्सही, प्रतिभाशाली, आशावादी, मैनेजिंग डायरेक्टर श्री जुगलकिशोर तापडिया कर रहे हैं. जो कभी भी अपनी पिछली उपलब्धियों पर रुकते नहीं हैं, जिनके लिए … जो आज नया है वह कल बीता हुआ कल हेाता है और जो हर कदम आगे बढने की चाह रखते हैं. चाहे हाउसिंग प्रोजेक्ट हो या बिजनेस सेंटर या लाइफस्टाइल क्लब, तापडिया ग्रुप कॉक्रिंट और मोर्टार के ढांचों से कई ज्यादा एक जीवन शैली बनाता है. हमने मुुंबई, हैदराबाद, कोल्हापुर, हिंगोली और अमरावती में 10 मिलियन स्क्वेयर फुट से अधिक की रियल्टी का निर्माण किया है.
तापडिया समूह की निदेशिका सौ. पद्मा तापडिया, जुगलकिशोर तापडिया की जीवन साथी … उनकी जीवन यात्रा में हर कदम पर उनके साथ खडी हैं. वह एक मेहनती उद्यमी और एक निष्ठावान सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. समूह के एक मजबूत स्तंभ श्री अजय जैन भी सक्रिय रुप से इस प्रोजेक्ट में शामिल रहे है.

इस प्रयास में तापडिया जी का समर्थन कर रहे है श्री मधुर लढ्ढा, सीए अनुपमा लढ्ढा और अभिषेक तापडिया.

तापडिया सिटी सेंटर के बारे में –
किसी भी मॉल के सफल होने के लिए उसका स्थान सबसे महत्वपूर्ण है. तापडिया सिटी सेंटर, 100 फीट बडनेरा रोड पर स्थित है जो अमरावती की हाई स्ट्रीट हैं. यह सडक शहर को दो भागों में विभाजीत करती हैं.
तापडिया सिटी सेंटर टीयर 3 शहर में एक सफल मॉल का उत्कृष्ट उदाहरण है. टी.सी.सी. पश्चिमी विदर्भ का एकमात्र मॉल है, जो की 25 जून 2022 को खुल रहा हैं 8 मंजिलों में फैला यह मॉल, आने वो ग्राहकों को 3 मंजिलों की शॉपिंग स्पेस में फैशन, इलेक्ट्रानिक्स, जूते, भोजन, घरेलू जरुरतों की वस्तुएं और मनोरंजन इत्यादि में 75 से अधिक ब्रांडों का विशेष रुप से क्यूरेटेड मिश्रण पेश करने के लिए तैयार है. यह मॉल अमरावती, अकोला, वाशिम, यवतमाल, खामगांव, बुलढाणा, यवतमाल, खामगांव आदि के 15 मिलियन कैचमेंट को केटर करेगा.
मॉल की योजना इस तरह बनाई गई है कि यह मॉल रिटेल को 40% एफ एण्ड बी 30% और मल्टीप्लेक्स एण्ड एंटरटेनमेंट को 30% क्षेत्र प्रदान करता है. विभिन्न प्रारुपों में 7 अँकर स्टोर है जो मॉल में ज्यादा खरीददारों को आकर्षित करेंगे. मनोरंजन में पहली बार, मिराज सिनेमा एक ब्रांडेड 4 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स आ रहा है, इससे अमरावती के फिल्मी दीवानों की उत्सुकता बढ़ रही है. मस्ती जोन, एक पारिवारिक मनोरंजन केंद्र और गेमिंग जोन है, जिसका अमरावती वालों को कई सालें से इंतजार है. खाने के शौकीन लोगों के लिए एक 11 काउंटर फूड कोर्ट और 3 रेस्टोरेंट आ रहे हैं.
कई अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय ब्रांड टी.सी.सी. में आ रहे हैं. लेकिन ये सभी हाई-फाई और महंगे ब्रांड नहीं है. टी.सी.सी. ने अमरावती के लोगों के लिए सबसे उपयुक्त ब्रांड का चयन किया है. जिससे उन्हें प्रत्येक सेगमेंट में एक अच्छा मिक्स मिल रहा है. चाहे वह फैशन हो, भोजन हो या मनोरंजन, हमने आने वाले ब्रांडों के साथ अन्याय किए बिना ग्राहक को पर्याप्त ऑप्शंस दिये हैं. मॉल के सामने प्लाजा क्षेत्र में फाउंटेन, चाट प्लाजा और एक छोटा सा मंच भी बनाया गया. समाज के सभी वर्गों के लिए टी.सी.सी. में कुछ न कुछ है.
टी.सी.सी. स्थानीय प्रतिभाशाली लोगों का समर्थन करने के लिए भी उत्सुक है. स्थानीय स्टार्ट-अप और अमरावती के स्थापित व्यवसायियों के साथ साझेदारी करने की मंशा हम रखते हैं. लोकल उद्योजकों के लिए फूड कोर्ट ‘हैंगआउट 27’ में निर्दिष्ट स्थान है और साथ ही स्थानीय विक्रेताओं के लिए ‘ बाजार 27 ’ बनाया गया है. हमें गर्व है कि हमने अमरावती के जरीरा के साथ साझेदारी की है जो अब ‘ फ्लेवर्स ऑफ अरेबिया ’ नामक अपना नया ब्रांड स्थापित कर रहा है. साथ ही यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि एस-बी टी.सी.सी. में अपना तीसरा स्थानीय स्टोर खोल रहा है.
मॉल की योजना प्रसिद्ध आर्किटेक्ट श्री विवेक राठौर ने बनाई है, जिन्होंने मध्य और पूर्वी भारत में कई मॉल बनाए हैं. अमरावती के आर्किटेक्ट श्री आकाश मोहता ने उनका समर्थन कर टी.सी.सी. में अद्भुत काम किया है.
तपाड़िया सिटी सेंटर को देशबर के शीर्ष प्रतियोगिताओं के साथ ‘भारत का सबसे प्रशंसित आगामी शॉपिंंग सेंटर-2021’ के रुप में सम्मानित किया गया है. हमें गर्व है कि हम पहले ही भारत के नक्शे पर अपनी पहचान बना चुके हैं.
* टी.सी.सी. का तकनीकी कारण
– एच.वी.ए.सी., पी.एच.ई,एस.टी.पी., डब्ल्यु.टी.पी., डी.जी. सेट आदि जैसे सुविधा के रुप में संचालन के अनुसार बनाया गया है और मॉल मैनेजमेंट प्रणाली द्वारा प्रलंबित किया जाएगा. इससे कम समस्याएं होगी.
– मॉल की छत पर ट्रिना के विशेष सोलर पैनल लगाए गए हैं. मॉल में बहुत ही कुशल ब्लू स्टार कूल वाटर डी.एक्स.एच.वी.ए.सी.सिस्टम है. मॉल में प्रकाश और अन्य उपयोगिता दक्षता के लिए फुच फॉल सेंसर है.
– 1000 स्किल्ड और सेमि-स्किल्ड व्यक्तियों के लिए रोजगार के ओअवसर सृजित हो रहे हैं.
* अन्य सुविधाएं ः
साइट सुरक्षा
सूचना डेस्क
विकलांगों के लिए पार्किंग
डिजिटल निर्देशिका
मॉल गाइड
विकलांग और प्रॅम एक्सेस
मोबाइल चार्जिंग हब
लॉस्ट और फाउंड डेस्क
पीने का पानी
फीडिंग रुम और चेंजिंग फैसिलिटी
परिधान परिवर्तन
डिफरेंटरी एबल्ड वॉशरुम
कॉल पर एम्बुलेंस
प्राथमिक चिकित्सा

* ब्राड्स ऑन बोर्ड

अभी खुलने वाले
रिलायंस ट्रेड्स
स्केचेर्स
जस्ट वॉचेस
ओनली
टाइटन
गो कलर्स
लोफा
कैफे बॉलीवुड
जिलाटी
वी राइड्स
मिस्टर टेटू । मेहंदी

रिलायंस डिजिटल
आदिदास
लिवाइस
मान्यवर
एनामोर
डब्ल्यु
यु एस पोलो
पिझा हट
मॅड ओवर चिकन
वॉयर ज्वेलरी

एस बी
बॉडी शॉप
जैक एंड जोंस
मुफ्ती
लावी
बिबा
औरेलिया
एरो
फ्लवर्स ऑफ अरबिया
हाऊस ऑफ स्केरी
फिश स्पा
बॉक्स
जल्द आ रहे हैं
मिराज सिनेमा
पैंटालूंस
मेट्रो शूज
स्पाइकर
इंडियन टेर्रेन
जिवामे
एक्ट 2 पॉपकॉर्न

रिलायंस स्मार्ट
बार्बिक्यू नेशन
एजेंट जैक
रेयर रैबिट
मोंटिकारलो
ट्रेंड्स फुटवेअर

मस्ती जोन
मिस्टर डी.आय.वाय.
के एफ सी
कलर प्लस
पार्क एवेन्यू
कॅपेल्लो सलून
स्पा पैलेस

तापड़िया समूह की प्रमुख विशेषताएं-
* रिटेल प्रकल्प
निराला बाजार, औरंगाबाद
रिलायंस मेगा मॉल, कोल्हापुर (तपड़िया सिटी सेंटर, कोल्हापुर)
आईनॉक्स रिलायंस मॉल, औरंगाबाद (तपड़िया सिटी सेंटर औरंगाबाद)
* व्यावसायिक प्रकल्प
आइनॉक्स तपड़िया कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, औरंगाबाद
तपड़ियाज बाफना प्लाजा, औरंगाबाद
तपड़िया गार्डन, औरंगाबाद
तपड़िया सर्कल, औरंगाबाद
* टाउनशिप
तपड़िया एस्टेट, हिंगोली-100 एकर टाउनशिप
देवगिरी वैली, औरंगाबाद
तपड़िया पार्क, औरंगाबाद
* आतिथ्य और सांस्कृतिक प्रकल्प
औरंगाबाद स्पोर्ट्स क्लब
तपड़िया नाट्य मंदिर
तपड़िया मेरिट स्कूल
* चैरिटी प्रकल्प
मातोश्री, वृद्धाश्रम, औरंगाबाद
तपड़िया डायग्नोस्टिक सेंटर, औरंगाबाद
प्रमोटर्स और आर्चीटेक्ट्स के बारे में-
* जुगलकिशोर तापड़िया
संस्थापक अध्यक्ष क्रेडाई औरंगाबाद
‘लेट्स टॉक सक्सेस’ – ‘संवाद सफलता का ’ के लेखक
10 मिलियन वर्ग फुट से अधिक विकसित
* मधुर लड्ढा
ई.टी.नाउ-इमर्जिंग डेवलपर (वेस्ट) ऑफ द ईयर-2019
क्रेडाई बेस्ट बिल्डिंग अवार्ड अमरावती- 2019
इंफोसिस में 10 साल का वर्क-एक्सपीरिएंस
डागा सफायर, अमरावती
डागा प्लाजो, अमरावती
डागा इन्फिनिटी, अमरावती
* अनुपमा तपड़िया लड्ढा
चार्टडर्र् एकाउंटेंट, एल.एल.एम. यू.के.
प्रमाणित सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनर और कोच
नवोदित उद्यमी
* आर्किटेक्ट विवेक सिंह राठौर
श्री विवेक राठौर, सैलिएंट डिजाइन स्टूडियो, कोलकाता। डिजाइन प्रिंसिपल ऑफ सेलिएंट- कोलकाता से संचालित एक बहु-विषयक डिजाइन स्टूडियो का भारतीय डिजाइन परिवेश में नए युग की मूल्य प्रणाली को विकसित करने का एक दृष्टिकोण है. विवेक वर्ष 2000 में आय आय टी रुड़की से स्वर्ण पदक के साथ उत्तीर्ण हुए और उन्होंने 2005 में सलिएंट स्टूडियो की स्थापना की. इन्हें एसेस ऑफ स्पेस डिजाइन अवार्ड, ग्लिट्ज आर्किटेक्चर एंड इंटीरियर अवार्ड्ंस, आय.आय.आय.डी. एक्सीलेंस इन इंटीरियल डिजाइन नेशनल अवार्ड, आय ए 2018 नेशनल्स, वर्ल्ड आर्किटेक्चर फेस्टिवल आदि से सम्मानित किया गया.
* आर्किटेक्ट आकाश मोहता
अग्रणी फर्म आकाश मोहता एंड एसोसिएट्स अमरावती के चालक
20+ वर्षों का कार्य अनुभव है
अमरावती के स्काइलाइन को बनाने में इनका बहुत बड़ा योगदान रहा है.
तापड़िया सिटी सेंटर 24 जून को जो अपना जन्मदिन मना रही (14 वर्ष या उससे कम आयु की) 24 कन्याओं को सम्मानित कर उन्हें भव्य समारोह में शामिल करेंगे. यदि आप उनमें से एक है तो कृपया कन्या का नाम, पता औड़ पहचान पत्र (जन्मतिथि प्रमाण पत्र) व्हाट्सएप द्वारा 9422655830 पर साथ आने वाले 2 लोगों के नाम के साथ भेजे. हम आपको इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करेंगे. जल्दी करें, क्योंकि पहले 24 नामों का ही चयन किया जाएगा. (कृपया ध्यान दें कि इस संबंध में प्रबंधन का निर्णय अंतिम होगा)।
अमरावती की एक ऐतिहासिक परियोजना, टी.सी.सी. एख ऐसा प्रोजेक्ट है जिसे आने वाले वर्षों में शहर में दोहराया नहीं जा पाएगा. इस मेगा स्ट्रक्चर के दरवाजे सभी उत्सुक ग्राहकों के लिए शनिवार, 25 जून 2022 को सुबह 11.00 बजे खुलेंगे।

Related Articles

Back to top button