अमरावती

शहानुर की पाईपलाइन टूटी; सैकड़ों लीटर पानी रास्ते पर

सूचित किए जाने के बावजूद कर्मचारियों का दुर्लक्ष

पथ्रोट/दि.24- राष्ट्रीय महामार्ग के नाली निर्माणकार्य में शहानुर की पाईप लाइन टूट गई. इस बार पूर्व सूचना देने के बावजूद कर्मचारियों द्वारा दुर्लक्ष किए जाने से सैकड़ों लीटर पानी दिन-रात रास्ते पर बह रहा है.
शहानुर जल स्वराज्य दो योजना की पाईपलाइन राष्ट्रीय महामार्ग को पार कर नंदनवन कॉलोनी परिसर के निवासियों के घरों में पानी पुहंचाने के लिए जोड़ी गई है. अब इसी राष्ट्रीय महामार्ग पर दुभाजक से सामने भट्टी के माल्ये तक नाली का निर्माण कार्य किया जा रहा है. यह निर्माणकार्य करते समय बीच में की पाइपलाईट टूट गई. वह टूटते ही जलस्वराज्य के कर्मचारियों को इस बाबत जानकारी देक एक समय का पानी न छोड़ने बाबत विनती की गई थी. बावजूद उन्होंने रात के समय पानी छोड़े जाने से नीचे डाला गया सीमेंट कांक्रिट बेड पूरी तरह बह गया. इस बाबत उन्होंने फिर से जानकारी दिये जाने पर भी उन्होंने दुर्लक्ष किया. वहीं दूसरे दिन सुबह के समय फिर से पानी छोड़ा. बार-बार शुरु निर्माणकार्य में पानी आने के कारण नाली का निर्माणकार्य करना कठिन हो गया है. इस बारे में सहायक अभियंता को जानकारी देने पर उन्होंने भी विशेष ध्यान न दिये जाने से दिन-रात बड़े पैमाने पर पानी बह रहा है.
इस तरह की दिक्कतों में ही नाली का निर्माणकार्य शुरु है. जिसके चलते जल किल्लत की समस्या निर्माण हो रही है. पहले रास्ता तैयार करना, फिर पाईप लाईन डालने के लिए वहीं रास्ता खोदना और अब नाली निर्माणकार्य के लिए फिर से खोदकाम करना इस प्रकार का नियोजन इस यंत्रणा के अभियंता का होने के कारण शासन की तिजोरी पर इसका कितना असर हो रहा है व जनसामान्यों को इसके लिए कितनी परेशानी सहन करनी पड़ रही है, इस ओर किसी का ध्यान नहीं होने की गंभीर स्थिति है.

Related Articles

Back to top button