अमरावती

संभव उतने जल्द इमारत खाली करे तथा सिरदर्द हटाओं

विद्यापीठ का आयआयएमसी को पत्र

अमरावती/ दि.22– भारतीय जनसंचार संस्थान अर्थात आयआयएमसी के पश्चिम क्षेत्रीय सेंटर संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के परिसर में है. विद्यापीठ ने इस संस्था को पत्र देकर संभव हो उतनी जल्दी इमारत खाली करे, ऐसी सूचना दी है. जिसके कारण अब इस संस्था की अडचन बढ गई है.
संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ में डॉ. श्रीकात जिचकार मेमोरियल में भारतीय जनसंचार संस्थान दिल्ली के पश्चिम र्क्षेत्रीय सेंटर र्है. यहां पर पत्रकारिता के अभ्यासक्रम से संबंधित विविध भाषा की पत्रकारिता के कोर्सेस का प्रशिक्षण दिया जाता है. लगभग 10 साल पूर्व यह सेंटर विद्यापीठ के इमारत में शुरू किया गया है. आयआयएमसी व विद्यापीठ इन दोनों संस्था में इमारत किराए तत्व का वार्षिक करार हुआ है. इस करार को आयआयएमसी की विनतीनुसार समयावधि बढा दी गई. यह सेंटर स्थापना से विवाद के घेरे में मिला है. यहा पर निरंतर होनेवाले विवाद को ध्यान में रखकर विद्यापीठ ने सिर दर्द हटाओं यह कहकर आयआयएमसी को पत्र देकर अपने पर्यायी जगह की खोजकर सेंटर उस जगह ले जाने की सूचना देने की जानकारी है. जिसके कारण अब आयआयएमसी को विद्यापीठ की ओर से हटाने की सूचना दी है.

* सेंटर दूसरी जगह लेने की हलचले
आयआयएमसी का सेंटर विवाद के घेरे में दिखाई देने से केन्द्रीय जानकारी व सूचना प्रसारण मंत्रालय ने यह सेंटर मुंबई, पुणे, नागपुर यहां पर भेजा जायेगा. इसके लिए भी मंत्रालय स्तर पर हलचले शुरू करने की विश्वसनीय जानकारी सूत्रों की ओर से मिल रही है.

विद्यापीठ में विविध नये कार्यालय शुरू हो रहे है जिसके कारण जगह कम पड रही है. अत: आयआयएमसी संभव हो उतने जल्द इमारत खाली करे तथा अपनी व्यवस्था दूसरी जगह करें.
डॉ. तुषार देशमुख,
कुलसचिव, संगाबा अमरावती विद्यापीठ

अमरावती में आयआयएमसी का सेंटर स्थलांतरित करने संदर्भ में जानकारी नहीं है. फिलहाल प्रवास में है. दिल्ली में जाने के बाद इस संबंध में बात कर सकते है.
प्रो. संजय द्बिवेदी,
महासंचालक, भारतीय जनसंचार संस्थान,
नई दिल्ली

Related Articles

Back to top button