अमरावती

सरसंघ चालक मोहन भागवत देवगिरी प्रांत के दौरे पर

कल औरंगाबाद शहर में होगा आगमन

  • संगठनात्मक कार्यो को लेकर प्रचारकों से करेंगे चर्चा

  • देवगिरी प्रांत संघचालक अनिल भालेराव ने दी जानकारी

औरंगाबाद/दि.10 – राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक डॉ. मोहन भागवत का पांच दिनों के लिए औरंगाबाद शहर में आगमन होने जा रहा है. जिसमें वे 11 से 15 नंवबर तक औरंगाबाद शहर में रहेंगे. इन पांच दिनों में वे संघ के देवगिरी प्रांत के कार्यो को लेकर संघ के प्रचारकों से चर्चा करेंगे तथा संघ परिवार से संबंधित विविध क्षेत्रों के प्रमुखों से भी मिलकर चर्चा करेंगे. सरसंघ चालक मोहन भागवत के दौरे की जोरदार तैयारियां शहर में शुरु कर दी गई है.
सरसंघ चालक व्दारा संगठना के कार्यो की समीक्षा करने हेतु देशभर में दौरा किया जाता है. उसी का ही यह एक भाग है जिसमें सरसंघ चालक मोहन भागवत का आगमन औरंगाबाद में हो रहा है. 11 नवंबर को वे हिंगोली के नर्सी स्थित श्री संत नामदेव महाराज मंदिर तथा गुरुव्दारा के दर्शन कर जालना मार्ग से शाम को औरंगाबाद पहुंचेंगे.
बता दें कि, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की संकल्पना के अनुसार औरंगाबाद शहर को 25 नगरों में विभाजीत किया गया है. 11 नवंबर को डॉ. भागवत की उपस्थिती में नगर स्तर के कार्यकर्ताओं का सहपरिवार एकत्रिकरण किया जाएगा. इस अवसर पर डॉ. भागवत पर्यावरण, सामाजिक समरसता, के विषय में मार्गदर्शन करेंगे. 12,13 व 14 नवंबर को वे संगठनात्क कार्यो की बैठक में समीक्षा करेंगे. पहले दो दिन वे प्रमुख रुप से देवगिरी प्रांत में पूर्णकालीक कार्यकर्ताओं तथा प्रांत कार्यकारिणी मंडल की बैठक में स्वयंसेवकों से मुलाकात करेंगे.
14 नवंबर को संघ की विविध शाखाओं की समन्वय बैठक होगी. बैठक में डॉ. भागवत कार्यकर्ताओं से विविध विषयों पर चर्चा कर मार्गदर्शन करेंगे. इसी दिन वे लहूजी सालवे तथा क्रांतिकारी बिरसामुंडा की जयंती के उपलक्ष्य में दोनो ही विभूतियों का अभिवादन किया जाएगा. उसके पश्चात वे संघ परिवार के विविध क्षेत्रों के तज्ञों के साथ संवाद साधेंगे. 15 नंवबर को विमान व्दारा हैदराबाद मार्ग से कोलकाता की ओर रवाना होंगे.
सरसंघ चालक मोहन भागवत के सभी कार्यक्रम सीडको के अग्रसेन भवन में आयोजित किए जाएंगे. सार्वजनिक तौर पर एक भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है. जिसमें केवल निमंत्रितों को ही प्रवेश दिया जाएगा. कार्यक्रम स्थल पर कोरोना के नियमों का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा ऐसी जानकारी देवगिरी प्रांत के संघ चालक अनिल भालेराव तथा प्रांत कार्यवाह हरिश कुलकर्णी ने पत्रकार परिषद में दी. इस समय देवगिरी प्रांत कार्यकारिणी सदस्य एड. आशीष जावधर, विश्व संवाद केंद्र संयोजक ओंकार शेलधरकर, शहर प्रचार प्रमुुख चेतन पगारे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button