लेख

इम्युनिटी बढाने में सबसे उपयोगी और असरदार है होम्योपैथी

हमारे शरीर के सभी अंगों को सुचारू रूप से चलाने के लिए शरीर में वाइटल फोर्स नाम की शक्ति होती है. यह शक्ति शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखती है. ताकि किसी भी बीमारी से हमारा शरीर लड सके और इसे किसी तरह का कोई नुकसान न हो. वाइटल फोर्स की शक्ति बढाने और इसकी प्रचुर मात्रा को बनाए रखने के लिए होमियोपैथिक दवाइयां बहुत उपयोगी व असरदार है.
एक बात का ध्यान जरूर रखे कि होमियोपैथिक इलाज से पहले अपने डॉक्टर के बारे में जरूर जांच ले. अक्सर देखने में आया है कि सिर्फ किताबे पढकर ही कुछ लोग होमियोपैथी की प्रैक्टीस शुरू कर देते है. इस तरह के डॉक्टर को यह तो पता होता है कि किस रोग की क्या दवा है. पर इस बात से अज्ञानता होती है कि कौन सी दवाई किस मात्रा में कब मरीज को खाने को कहना है.
होमियोपैथी द्वारा मधुमेह, थायराइड, दिल, फेफडो, किडनी, त्वचा और हड्डियोें से संबंधित बीमारियों का सफल इलाज किया जा सकता है. यहां तक की कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का सफलतापूर्वक इलाज भी होमियोपैथी में संभव है. इसका कोई भी दुष्प्रभाव किसी भी स्थिति में नहीं पड़ता है.
मेरा सुझाव है कि अपने स्वास्थ्य से जुडी कोई भी बीमारी जैसे बुखार खांसी, जुकाम, पेटदर्द, सिरदर्द, मानसिक परेशानी, थकान, माहवारी, महिलाओें में पानी पडने की समस्या, चमडी से संबंधित रोग आदि की स्थिति में आप अपने योग्य होमियोपैथीक डॉक्टर से मिल कर आसानी से अपने रोगों का इलाज कर सकते है, किसी भी तरह की बीमारी की स्थिति में आप हमसे संपर्क कर सकते है.
– डॉ. विपुल भट्टड
बीएचएमएस (एमडी)
नमूना लाइन नं-6
मो.-7588085975

Related Articles

Back to top button