अन्य शहरबुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

भगर और आमटी खाने से 500 को विषबाधा

बुलढाणा के सोमठाणा में कई वृध्द और बच्चे गंभीर

* 120 लोगों को अस्पताल से दी छुट्टी
* ग्रामीण अस्पताल में जमीन पर सुलाकर करना पडा उपचार
बुलढाणा/ दि.21- लोणार तहसील के सोमठाणा में विठ्ठल रूख्मिणी मंदिर में एकादशी पर वितरित भगर और आमटी का प्रसाद सेवन करने के बाद लगभग 500 भाविकों को विषबाधा हो गई. जिससे समूचे बुलढाणा में खलबली मची. आनन-फानन में आधी रात को खामगांव और बुलढाणा से मेडिकल सुविधा भेजी गई. आज दोपहर प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार अभी भी कई वृध्द और बच्चों की दशा गंभीर बनी हुई है. वहीं आज सबेरे सौ सवा सौ लोगों को उपचार के बाद तबियत ठीक लगने से छुट्टी दी गई है.
* फराल खाते ही मकीर, दस्त
एकादशी उपलक्ष्य विठ्ठल मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम रखा गया था. जिसके बाद महाप्रसाद के रूप में भगर और आमटी वितरित की गई. े जिसे खाते ही अनेक भाविकों को उल्टी और जुलाब की परेशानी हो गई. करीब 500 लोगों को विषबाधा हुई. जिससे लोणार तहसील स्थित ग्रामीण अस्पताल में चिकित्सक और स्टॉफ की कमी देखी गई.े ऐसे में लोणार, मेहकर, सिंदखेड राजा के सरकारी अस्पतालों में उपचार किया गया.
* वरिष्ठ नागरिक गंभीर
जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि 400-500 लोगों का उपचार किया गया. अभी भी 300 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती है. बुजुर्गो की दशा चिंताजनक होने से उन पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है. ग्रामीण अस्पताल में बेड नहीं रहने से मरीजों को जमीन पर लिटाकर उपचार किया गया. पुलिस और राजस्व प्रशासन के अधिकारी जनहानि नहीं होने देने के लिए प्रयत्नशील हैं.
इस बीच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रात को कोई डॉक्टर हाजिर नहीं था. जिससे कार्यकर्ता गुस्सा गये थे. जिला स्वास्थ्य अधिकारी को निलंबित करने की मांग की गई है. बताया गया कि बीबी में 142, मेहकर में 35, लोणार में 192 मरीजों का उपचार चल रहा है. सीएस डॉ. सुभाष चव्हाण और डॉक्टर्स की टीम मौके पर पहुंची हैं.

Related Articles

Back to top button