बुलढाणा

रात में बस बिगडी, मैकेनिक खोजने निकले कंडक्टर को कार ने उडाया

सुरत के पास व्यारा की घटना

बुलढाणा/ दि.16 – सुरत बस पर ड्युटी कर रहे कंडक्टर की सुरत के पास व्यारा के करीब हुई सडक दुर्घटना में मौत हो गई. यह दुर्घटना सोमवार की रात उजागर हुई. बुलढाणा डिपो का कामकाज लापरवाही पूर्वक शुरु है. रात बस होने के बाद भी बेफिक्र होकर यात्रियों के लिए छोडी जाती है. इसी वजह से रात के समय रास्ते में खराब हुई बस के लिए मैकेनिक खोजन निकले कंडक्टर को कार ने उडा दिया.
मिली जानकारी के अनुसार बुलढाणा डिपो की एसटी बस क्रमांक एमएच 40 /एन- 9588 यह सोमवार की सुबह 9 बजे सुरत के लिए रवाना हुई. इस बस पर श्याम कराले नामक बुलढाणा का चालक और प्रमोद मालोदे कंडक्टर के रुप में कार्यरत थे. यह बस गुजरात के सीमा में पहुंचने के बाद व्यारा के समीप पहुंचते ही रात के समय बस में कुछ तकनीकी खराबी आयी. रास्ते की दूसरी ओर एक गैरेज था. मैकेनिक को बुलाने के लिए चालक और कंडक्टर दोनों रास्ता पार कर रहे थे. इस समय अचानक तेज गति से आयी स्विफ्ट कार ने कंडक्टर प्रमोद मालोदे को जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे में गंभीर रुप से घायल हुए कंडक्टर को व्यारा स्थित सरकारी अस्पताल में ले जाया गया. परंतु इलाज के दौरान कुछ ही मिनट में उसकी मौत हो गई. व्यारा चालक ने कार चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.
पिछले कई दिनों से बुलढाणा डिपो की लापरवाहीपूर्वक किये जा रहे काम की चर्चा जोरों पर है. यहां के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है. इस वजह से एसटी बस का मेन्टेनन्स नहीं किया जा रहा है. दिखावे के लिए काम किया जा रहा है. खराब बस बेफिक्र होकर छोडी जाती है. जिसके कारण कई बसों का ब्रेक डाउन होता है. जिसका खामियाजा बेवजह यात्रियों को भुगतना पडता है. इसका ही खामियाजा कल रात के समय हुई दुर्घटना में एक कंडक्टर को अपनी जान देकर भुगतना पडा.

Related Articles

Back to top button