बुलढाणा

पूर्व विधायक विजयराज शिंदे समेत पांच के खिलाफ अपराध दर्ज

आदिवासी छात्रावास का लोहागेट गिरने से छात्र की मौत का मामला

* बुलढाणा के येलगांव की घटना
बुलढाणा/ दि. 4– शहर से 7 किलोमीटर दुरी पर येलगांव स्थित अनुदानित आदिवासी छात्रावास का लोहे का गेट शरीर पर गिर जाने के कारण एक विद्यार्थी की मौत हो गई. इस मामले में मृत विद्यार्थी के पिता की शिकायत पर 2 अगस्त के दिन शहर पुलिस थाने में स्कूल के संचालक पूर्व विधायक विजयराज शिंदे समेत 5 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया.
मूल मध्यप्रदेश राज्य के खंडवा जिले के निमखेडी निवासी रमेश लेहरसिंग दुबे (30) ने 2 अगस्त को शहर पुलिस थाने में शिकायत दी. शिकायत में उन्होंने कहा है कि, उनका पुत्र रोशन रमेश दुबे का येलगांव आदिवासी छात्रावास में कक्षा पहली में प्रवेश दिलाने के बाद वे पत्नी के साथ पुणे काम के लिए निकल गए. इसके बाद 16 जुलाई की सुबह 11.30 बजे काम पर रहते समय स्कूल के अधिक्षक इंगले ने फोन पर बताया कि, रोशन के शरीर पर स्कूल का गेट गिर गया है, जिससे वह घायल हो गया है.
रोशन के बारे में जानकारी मिलने के बाद वे बुलढाणा पहुंचे. तब उन्हें रोशन की मौत हो जाने की बात पता चली. तब दूसरे दिन स्कूल में पहुंचे. तो उन्होंने देखा कि, लोहे के गेट को नीचे से लॉक नहीं है. इस बारे में कई बार संस्था चालक को शिक्षक व अधिक्षक ने अवगत कराया था, मगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया. वह लोहे का गेट खराब था. उनकी लापरवाही के कारण ही रोशन की मौत हुई है, ऐसा आरोप शिकायतकर्ता रमेश ने पुलिस थाने में दी शिकायत में लगाया. इस मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक तथा संस्थाचालक विजयराज शिंदे, मुख्याध्यापक विजय काशिनाथ शिंदे, मुख्याध्यापक रामचंद्र सिताराम रिंढे, अधिक्षक अंकुश ब्रिजलाल जाधव, चौकीदार निलेश अर्जुन चव्हाण इन पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आगे की तहकीकात हेडकाँस्टेबल नागरे कर रहे है.

Related Articles

Back to top button