अन्य शहरबुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

उष्माघात से खेतीहर मजदूर की मौत

संग्रामपुर परिसर की घटना

बुलढाणा/दि.29 – नवपता की वजह से इन दिनों तापमान रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बना रहा है. वहीं उष्माघात के चलते एक खेतीहर की मौत होने की घटना सामने आयी है. संग्रामपुर तहसील के रिंगणवाडी गांव में घटित इस घटना को लेकर तामगांव पुलिस थाने में आकस्मिक मौत तथा उष्माघात से मृत्यु का मामला दर्ज किया गया. मृतक खेतीहर मजदूर का नाम सचिन वामनराव पेटारे (40) बताया गया है.
जानकारी के मुताबिक अकोला जिले की तेल्हारा तहसील का रहने वाला सचिन पेठारे विगत कुछ दिनों से बुलढाणा जिले के संग्रामपुर परिसर में मजदूरी का काम किया करता था. जिसका शव आज रिंगणवाडी परिसर में बरामद हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही तामगांव पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचा और पंचनामे की कार्रवाई शुरु की. जांच में पता चला कि, सचिन पेठारे पैदल-पैदल ही अपने गांव की ओर जा रहा था, लेकिन तेज धूप रहने के चलते रास्ते में गश खाकर गिर पडा और तीव्र उष्माघात होने की वजह से उसकी मौत हो गई.
उल्लेखनीय है कि, बुलढाणा जिले में तापमान पहले ही काफी अधिक है तथा नौतपा के दौरान तापमान की तीव्रता और भी अधिक बढ गई है. विशेष तौर पर अकोला जिले की सीमा से लगे तहसील क्षेत्रो में तापमान काफी हद तक असहनीय हो गया है. अब तक बुलढाणा जिले में 22 लोगों को उष्माघात हो चुका है. जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया और उपचार पश्चात डिस्चार्ज भी लिया गया. वहीं आज उष्माघात की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो जाने के चलते यह स्पष्ट हुआ है कि, तापमान की भीषणता कितनी खतरनाक हो सकती है.

Related Articles

Back to top button