बुलढाणा

ससुरालियों की प्रताडना से तंग आकर विवाहिता ने लगाई फांसी

बुलढाणा निवासी विवाहिता ने पुणे में की आत्महत्या

बुलढाणा/दि.28– फ्लैट खरीदने हेतु मायके से 10 लाख रुपए लाने को लेकर बार-बार लगाए जाने वाले तगादे और ससुरालियों की इच्छा के खिलाफ बच्चे को जन्म देने के चलते ससुरालियों द्वारा की जाने वाली प्रताडना व मारपीट से तंग आकर बुलढाणा जिले के चांदूर बिसवा में रहने वाली दिक्षा पवन तायडे नामक विवाहिता ने विगत 25 नवंबर को पुणे के पिंपरी चिंचवड में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में पिंपरी चिंचवड पुलिस ने अपराधिक मामला दर्ज करते हुए दिक्षा के पति पवन प्रल्हाद तायडे व ससुर प्रल्हाद लक्ष्मण तायडे सहित एक महिला को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक पिंपरी चिंचवड पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले रमेश रामभाउ चोपडे की बेटी दिक्षा का विवाह 8 मई 2021 को बुलढाणा जिले की नांदूरा तहसील अंतर्गत चांदूर बिसवा में रहने वाले पवन प्रल्हाद तायडे के साथ हुआ था. विवाह के बाद कुछ दिनों तक पति एवं सास-ससुर ने दिक्षा के साथ काफी अच्छा व्यवहार किया. परंतु इसके बाद वे उसे मायके से 10 लाख रुपए लाने हेतु प्रताडित करने लगे. साथ ही उससे मारपीट की जाने लगी. जिसकी जानकारी दिक्षा ने अपने मायके वालों को भी दी थी. पश्चात दिक्षा गर्भवती हुई, तो पति व सास-ससुर ने उसे गर्भपात करवाने हेतु कहा. परंतु इससे इंकार करते हुए दिक्षा ने अपने ससुरालियों की इच्छा के खिलाफ जाकर मई 2022 में एक बच्चे को जन्म दिया, तो ससुरालियों ने उसे और अधिक प्रताडित करना शुरु कर दिया. जिससे तंग आकर दिक्षा अपने मायके चली गई तथा तनाव व अवसाद का शिकार होकर उसने अपने मायके में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

* रिश्तेदारों को भेजी सुसाइड नोट
दिक्षा ने आत्महत्या से पहले 3 पन्नों की सुसाइड नोट लिखी थी. जिसमें उसने ससुरालियों द्वारा की जा रही प्रताडना के बारे में लिखा है. साथ ही उसने अपनी यह सुसाइड नोट अपने कुछ रिश्तेदारों को भी भेजी है. ऐसे में दिक्षा के पिता रमेश चोपडे की शिकायत पर पिंपरी चिंचवड पुलिस ने दिक्षा के पति व सास-ससुर के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करते हुए तीनों को गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Back to top button