बुलढाणा

बुलढाणा जिले में चार डूबे

खामगांव और मेहकर तहसील की घटना

बुलढाणा/दि.२२ – पिछले दो दिनों से अति बारिश होने के कारण बुलढाणा जिले में तीन लोगों की डूबने के कारण मौत हो गई. इस दौरान एक पानी में डूबने वाले व्यक्ति को बचाने के कारण सिर में मार लगने के कारण मौत हो गई. इसमें से तीन लोग खामगांव तहसील के माक्ताकोक्ता निवासी है. बकरियां बचाने के पिता-पुत्र के साथ एक युवक बह गया. दूसरी घटना हिवरा आश्रम परिसर के कोराडी जलाशय में घटी. ओवरफ्लो के पानी में फंसे चार युवाओं को बचाने के चक्कर में एक की मौत हो गई. इन घटनाओं में एक की लाश बरामद हुई है दो अब तक नहीं मिले हैं.
खामगांव शहर के पास स्थित माक्ताकोक्ता निवासी गजानन लहानु रणशिंगे, राहुल गजानन रणशिंगे यह दोनों पिता-पुत्र और दिलीप नामदेव कलस्कार यह तीनों सोमवार की सुबह बकरी चराने के लिए गए थे. बोर्डी नदी के पुल पर से जाते समय बाढ के पानी में कुछ बकरियां बह गई. इस समय बकरियों को बचाने के चक्कर में राहुल रणशिंगे ने पानी में छलांग लगाई. पानी का तेज बहाव होने के कारण राहुल बहते जा रहा था तब उसके पिता गजानन रणशिंगे और दिलीप कलस्कर ने भी राहुल को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी. मगर बहाव काफी तेज था, वे दोनों भी पानी में डूब गए. इसकी जानकारी मिलते ही गांववासी वहां पहूंचे और खोज अभियान शुरु किया. इस समय दिलीप की कुछ दूरी पर लाश दिखाई दी. मगर गजानन व उनका पुत्र राहुल दोनों अबतक लापता है. दोनों को खोजने का काम शुुरु है.
दूसरी घटना में हिवरा आश्रम से करीब कोराडी जलाशय पर देउलगांव माली निवासी कुछ युवक तैरने के लिए गए थे. मगर पानी काफी बढ जाने के कारण वे पानी में बहकर ओवरफ्लो के पानी में जा फंसे. इसमें गोपाल दत्ता जाधव (१८), विजयानंद किसन कुडके (२२), शुभम दिनकर गवई(२२), सलमान जाकीर पठान (२२), संतोष सुखदेव माने (१८) का समावेश था. खबर मिलते ही गांववासियों ने बचाव कार्य शुरु किया. इसमे सलमान, शुभम को बाहर निकाला गया. मेहकर की जिला आपत्ति बचाव पथक, पुलिस कर्मचारी व गांव के विजय सुरुसे, आलम पठान, ऋषिकेश चालगे यह युवक संतोष माने को बचाने के लिए पानी में उतरे परंतु इस समय विजय सुरुसे के सिर में जोरदार चोट लगी जिससे उसकी मौत हो गई. दोपहर २ बजे संतोष माने को बाहर निकालने में सफलता मिली.

Related Articles

Back to top button