बुलढाणा

गोवर की एन्ट्री : तीन बालक हुए पॉजिटीव

बुलढाणा में मरीजों पर इलाज जारी

बुलढाणा-/ दि.2  राज्य के नागरिकों की चिंता बढाने वाली गोवर बीमारी ने बुलढाणा जिले में एन्ट्री कर ली है. आठ संदेहास्पद मरीजों में से पांच मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. जिसमें से तीन मरीज पॉजिटीव पाये गए, ऐसी जानकारी निवासी स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है. जिले में यह बीमारी फैलने का खतरा रहने के कारण नागरिकों को सावधान रहने का आह्वान स्वास्थ्य विभाग व्दारा किया गया है.
पिछले सप्ताहभर से जिले में वायरल बीमारियों का खतरा बढता हुआ दिखाई दे रहा है. गोवर के साथ ही मलेरिया, डेंग्यु के मरीजों की संख्या बड रही है. अब बुलढाणा जिले में गोवर मरीजों के सर्वे शुरु किये गए है. इसके लिए जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी समेत तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, कर्मचारी, आशा स्वयंसेविका काम में जुट गए है. जिले के सर्वे में गोवर के आठ संदेहास्प मरीज पाये गए थे. उन मरीजों के सैम्पल पुणा भेजे गए थे. उनमें से पांच लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. जिसमें तीन बालक पॉजिटीव पाये गए है.

एक बुलढाणा और दो देउलगांव राजा के
पॉजिटीव पाये गए तीन बालकों में से एक 8 वर्षीय बालक बुलढाणा का है. देउलगांव राजा का एक लडका 12 वर्षीय और उसकी ही 10 वर्षीय बहन गोवर पॉजिटीव है.
बॉक्स
पांच किलोमीटर दूर तक बालकों का सर्वे
गोवर पॉजिटीव पाये गए मरीज के घर से पांच किलोमीटर दूरी तक रहने वाले घरों के बालकों का स्वास्थ्य विभाग व्दारा सर्वे शुरु किया गया है. साथ ही विटॉमिन ए दिये जाने की जानकारी निवासी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यास्मिन चौधरी ने दी है.

 

Related Articles

Back to top button