बुलढाणामुख्य समाचार

पत्नी के खिलाफ पति ने शुरू किया अनशन

दुसरा विवाह करनेवाली पत्नी पर कार्रवाई करने की मांग

* बुलडाणा में सामने आया अजीबोगरीब आंदोलन का मामला
बुलडाणा/दि.27– जिले के नांदुरा में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ अनशन करना शुरू किया है. इस व्यक्ति का कहना रहा कि, उसकी पत्नी ने उससे तलाक लिये बिना किसी अन्य व्यक्ति से दूसरा विवाह कर लिया है. ऐसे में उसकी पत्नी पर कानूनी कार्रवाई की जाये. गणेश वडोदे नामक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी के खिलाफ किया जा रहा यह अनशन इस समय नांदुरा सहित पूरे बुलडाणा जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.
पता चला है कि, नांदुरा तहसील के राजनगर में रहनेवाले गणेश वडोदे नामक इस व्यक्ति ने इससे पहले नांदुरा पुलिस स्टेशन के थानेदार को भी एक निवेदन सौंपा था. जिसमें कहा गया था कि, उसकी पत्नी ने उससे तलाक लिये बिना किसी अन्य व्यक्ति से दूसरा विवाह कर लिया है. ऐसे में उसकी पत्नी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये. गणेश वडोदे का आरोप है कि, नांदुरा पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. ऐसे में अब उसने 26 मई से नांदुरा तहसील कार्यालय के सामने अनशन करना शुरू कर दिया है.
जानकारी के मुताबिक मेहनत-मजदूरी का काम करनेवाले गणेश वडोदे का विवाह सन 2011 में झाडेगांव निवासी युवती के साथ हुआ था और विवाह के बाद सबकुछ राजीखुशी चल रहा था. लेकिन उसकी पत्नी 3 अगस्त 2020 को अपने मौसेरे भाई के साथ रक्षाबंधन के लिए मायके जाने हेतु घर से निकली. इसके बाद कभी अपने पति के पास वापिस नहीं लौटी. इस दौरान गणेश वडोदे ने कई बार अपनी पत्नी को वापिस लाने का प्रयास किया, जिसका का कोई फायदा नहीं हुआ. वहीं इस दौरान गणेश वडोदे को पता चला कि, 28 दिसंबर 2021 को उसकी पत्नी ने किसी अन्य व्यक्ति से विवाह कर लिया है. पश्चात गणेश ने कई बार अपनी पत्नी को मोबाईल पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसकी पत्नी ने उसका फोन नहीं उठाया. ऐसे में गणेश वडोदे खुद अपनी ससुराल पहुंचा. जहां पर ससुरालवालों ने गणेश की पत्नी का दूसरा विवाह किसी अन्य व्यक्ति से करा दिये जाने की बात कही. ऐसे में गणेश का सवाल यह है कि, जब उसका और उसकी पत्नी का तलाक यानी संबंध विच्छेद ही नहीं हुआ है, तो उसकी पत्नी किसी अन्य व्यक्ति के साथ दूसरा विवाह कैसे कर सकती है. अपने इसी सवाल के साथ गणेश ने नांदुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी और वहां से कोई सहायता नहीं मिलने पर अब उसने तहसील कार्यालय के सामने आमरण अनशन करना शुरू किया है.

Related Articles

Back to top button