बुलढाणा

गर्भवती पत्नी पर पति ने किया अत्याचार

तलाक न देते हुए पत्नी की भाभी से किया विवाह

बुलढाणा/ दि. 23– पहले पत्नी को रूपयों के लिए बेइम्ताह सताया. गर्भवती पत्नी पर उसकी इच्छा के बगैर पर अत्याचार किया. इसके बाद पत्नी से तलाक लिए बगैर ही पत्नी के भाई की पत्नी से विवाह कर लिया. उसकी फोटो पत्नी को भिजवाई. खास बात यह है कि जिसके साथ दूसरा विवाह किया उसका भी पहले पति से तलाक नहीं हुआ है. पीडित विवाहित महिला ने साखरखेर्डा पुलिस थाने में शिकायत दी. महिला की शिकायत पुलिस का भी सिर चकरा गया.
बुलढाणा जिले के मलकापुर पांग्रा की एक विवाहित महिला ने दी शिकायत के अनुसार 2018 में अंत्री कोली निवासी एक युवक से उसका मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार विवाह हुआ. विवाह के बाद शुरूआत में केवल दो माह उसके साथ अच्छे से रहे. उसके बाद गाडी खरीदने के लिए मायके से दो लाख रूपए लाने के लिए ससुराल के लोग उसे सताने लगे. पिता ने विवाह में 5 लाख रूपए दिए अब फिर से दो लाख रूपए वे कहां से देंगं. ऐसा विवाहित महिला कहकर याचना करती थी. मगर उसकी कुछ भी सुनने को राजी नहीं थे. ससुर भी शराब के नशे में अश्लील गालियां देता था. घर के अन्य सदस्य शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित करने लगे, ऐसा महिला ने शिकायत में कहा है.
विवाहित महिला गर्भवती थी. तब उसके पति ने जोरजर्बदस्ती उस पर अत्याचार किया. इस मामले में साखरखेर्डा पुलिस थाने में इससे पहले अत्याचार करने का अपराध दर्ज किया है. इसी बीच विवाहित महिला गर्भवती रहते समय व मायके में रहते वक्त पति ने उसे धमकी भरे मैसेज भेजे. रूपए नहीं दिए तो दूसरा विवाह कर लूंगा, ऐसा मैसेज में उल्लेख था. कुछ दिन बाद उसके पति ने दूसरे विवाह का फोटो विवाहित महिला को भिजवाया. फोटो देखकर महिला को जोरदार झटका लगा. क्योंकि उसके ही भाई की पत्नी के साथ उसके पति ने दूसरा विवाह रचाया. शिकायतकर्ता महिला के साथ तलाक नहीं लिया था. इसके अलावा जिसके साथ उसने विवाह किया उसने भी पहले पति से तलाक नहीं लिया था. पति ने किया विवाह गैर कानूनी है. ऐसा शिकायतकर्ता महिला ने कहा है. पुलिस ने इस मामले में विवाहित महिला के ससुराल के पति समेत देवर, सास, ससुर समेत 11 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button