बुलढाणा

मां जिजाऊ राष्ट्रमाता के राजवाडे पर होगी रोशनाई

एड नाझेर काझी सहित बुलढाणा अर्बन का प्रयास

सिंदखेड राजा/दि.२२-मातृतीर्थ सिंदखेड राजा में राष्ट्रमाता जिजाऊ का जन्मस्थान पर स्थायी रूप से विद्युत रोशनाई की जायेगी. विद्युत रोशनाई के लिए पथक आयेंगे. इस पथक में सहायक संचालक पुरातत्व विभाग, केेन्द्रीय पुरातत्व विभाग सहित संबंधित विभाग के अधिकारी जांच करेंगे. इसके लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एड नाझेर काझी सहित बुलढाणा अर्बन के सर्वेसर्वा राधेश्याम चांडक ने प्रयास किया है.
जया वाहने सहायक संचालक पुरातत्व विभाग, नागपुर ने नवंबर माह में राज्य की ऐतिहासिक वस्तुओं पर रोशनाई करने का निर्णय राज्य शासन ने लिया है. ऐसा कहा गया था. परंतु इसके लिए सामाजिक संस्था के माध्यम से बिजली रोशनाई करने के लिए प्रयास करने के लिए तैयार होने पर सूचित करे ऐसी विनती प्रशासन की ओर से की गई थी.

* स्थायी रूप से विद्युत रोशनी
संचालक पुरातत्व व वस्तुसंग्रहालय संचनालय की ओर से सहायक संचालक को अनुमति दी गई. बुलढाणा, अर्बन की ओर से राष्ट्रमाता मां जिजाऊ के राजवाडे पर लाईट और शो व स्थायी रूप से विद्युत रोशनी तथा पर्यटको के लिए स्वच्छतालय, पीने का पानी तथा संरक्षित स्मारको की देखभाल, स्वच्छता तथा दो पहरेदार व दो गाईड यह सभी स्वयं खर्च से करेंगे. राष्ट्रमाता मां जिजाऊ के राजवाडे पर स्थायी रूप से विद्युत रोशनाई दिखेगी.

Related Articles

Back to top button