बुलढाणा

सोने के मणियों की बारिश सुनते ही हाईवे पर उमडी भीड

सोसायटी कॉम्प्लेक्स से मांदणी फाटे तक कुछ लोेग नकली मणी ढूंढते रहे

बुलढाणा/ दि.13 – राज्य में फिलहाल मुसलाधार बारिश के चलते हाहाकार मचा हुआ है. लोगों को छिपने के लिए जहां-तहां व्यवस्था की जा रही है. ऐसे में बुलढाणा जिले से गुजर रहे औरंगाबाद-नागपुर राज्य महामार्ग की एक मादणी फाटे के पास दोन गांव के समीप सोने के मणियों की बारिश होने की खबर फैलते ही लोग अपने कामधाम छोडकर सोने के मणी तलाशने लगे. गड्ढों में भरे बारिश के पानी में भी लोग मणी ढूंढते हुए दिखाई दिये. महामार्ग के समीप सोने जैसे दिखने वाले मणी पडे हुए दिखाई दिये. यह खबर आग की तरह फैलते ही मणी ढूंढने के लिए लोगों की भीड उमड पडी. सोसायटी कॉम्प्लेक्स से मादणी फाटे तक सोने के मणी समझकर कुछ लोग नकली मणियों को ही ढूंढते रहे.
मजे की बात तो यह है कि, किसी की नकली सोने की माला टूट जाने के कारण उसके मणी सडके किनारे बिखर गए थे. मगर असली सोने के मणी की बारिश होने की अफवाह फैलते ही लोग सोने के मणियों की तलाश में यहां-वहां भटकने लगे. यहां तक की बिखरे मणी इधर-उधर तलाशते हुए मिला रे मिला कहते हुए एक-दूसरे की मजा लेकर आनंद लूटते हुए दिखाई दिये. आखिर पुलिस को वहां पहुंचना पडा. पुलिस ने वह मणी असली सोने के है क्या, इसकी जांच की. तब वह मणी नकली होने की बात सामने आयी. वे मणी सोने के नहीं बल्कि सोने का पॉलिश दिये किसी अन्य धातू के थे. तब लोगों की हालत खराब हो गई. हाथ में मिले मणी सोने के नहीं, अब क्या किया जाए, तब लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया.

सोने के मणी को लेकर मंथन शुरु
सोने के मणी को लेकर मंथन शुरु हो गया. किसी का कहना है, मोटरसाइकिल पर कोई महिला जा रही होगी, ऐसे में उसके गले से मंगलसूत्र टूटकर नीचे गिरा होगा. किसी का कहना रहा कि, चोरों ने पुलिस के डर के मारे सोने के मणी फेंक दिये होंगे, ऐसे तर्क-वितर्क शुरु थे, परंतु कुछ लोगों ने मणी फोडकर देखा, वह मणी चपटा न होते हुए फूटकर टूकडे-टूकडे हो गए. जिन्हें मिले मणी सोने के नहीं बल्कि सोने जैेेसे दिखने वाले नकली मणी थे. वह नकली मणी होने की बात स्पष्ट हुई तो मणी गिनने वाले खूद पर ही हंसने लगे.

Related Articles

Back to top button