बुलढाणामुख्य समाचार

चुनाव प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे राहुल गांधी

भारत जोडो यात्रा का महाराष्ट्र में दो दिन मुक्काम बढा

* दो दिन बाद राहुल की यात्रा में होगी वापसी
* अगले दो दिन बुलढाणा के निमखेड में रुकी रहेेगी यात्रा
* 23 को यात्रा बुर्हानपुर के लिए आगे बढेगी
बुलढाणा/ दि.21 – कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली गई भारत जोडो यात्रा विगत 14 दिनों से महाराष्ट्र में है और इस समय पश्चिम विदर्भ क्षेत्र के बुलढाणा जिला अंतर्गत महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित निमखेड नामक गांव में पहुंच चुकी है. जहां से आज सुबह इस यात्रा को आगे बढते देख मध्यप्रदेश की सीमा में दाखिल होकर बुर्हानपुर जिले में प्रवेश करना था. किंतु ऐन समय पर सांसद राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करने हेतु गुजरात के सुरत व राजकोट के लिए रवाना हो गए. ऐेसे में भारत जोडो यात्रा को अगले दो दिन के लिए निमखेड में ही रोक दिया गया है. परसो 23 नवंबर को सांसद राहुल गांधी की गुजरात से एक बार फिर बुलढाणा जिले के निमखेड में वापसी होगी. जिसके बाद यह यात्रा अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होगी.
बता दें कि, सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोडो यात्रा ने विगत 7 नवंबर को नांदेड जिले के देगलुर पहुंचकर महाराष्ट्र की सीमा में प्रवेश किया था. पश्चात यह यात्रा विगत 12 नवंबर को विदर्भ की सीमा में दाखिल होते हुए वाशिम पहुंची थी और वाशिम से आगे बढते हुए अकोला जिले को पार कर यह यात्रा इस समय बुलढाणा जिले की सीमा से होकर गुजर रही है. जिसके तहत शेगांव में एक जनसभा को संबंधित करने के बाद यह यात्रा जलगांव जामोद तहसील के भेंडवल को पार कर गत रोज ही महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित निमखेड पहुंची. यहां से आज इस यात्रा को आगे बढते हुए मध्यप्रदेश की सीमा में दाखिल होना था. किंतु इसी दौरान गुजरात विधानसभा के चुनाव का पहला चरण शुरु हो गया है. ऐसे में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार करने सांसद राहुल गांधी गत रोज ही आनन-फानन में गुजरात जाने के लिए रवाना हो गए. जहां पर 21 व 22 नवंबर को वे सुरत व राजकोट निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे. ऐसे में उनकी अनुपस्थिति के चलते भारत जोडो यात्रा अगले दो दिनों तक निमखेड में ही रुकी रहेगी.

निमखेड में बनाया गया अस्थायी हैलीपैड
चूंकि सांसद राहुल गांधी व्दारा चुनाव प्रचार हेतु गुजरात जाने का निर्णय बेहद आनन-फानन में लिया गया. ऐसे में उनके लिए निमखेड में तुरंत की अस्थाली हैलीपैड बनाते हुए हेलिकॉफ्टर के उतरने और यहां से उडान भरने की व्यवस्था की गई. यहीं से सांसद राहुल गांधी निजी हेलिकॉफ्टर में सवार होकर आज सुबह गुजरात के लिए रवाना हुए और चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेने के बाद 23 नवंबर को उनका इसी हैलीपैड पर एक बार फिर निमखेड में आगमन होगा. जिसके तुरंत बाद भारत जोडो यात्रा अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होकर मध्यप्रदेश की सीमा में दाखिल होगी.

प्रियंका भी थामेगी चुनाव प्रचार की कमान
जानकारी के मुताबिक सांसद राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी गुजरात दौरे पर पहुंच रही है और वे भी पार्टी प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करने हेतु विभिन्न रैलियों व जनसभाओं में हिस्सा लेेंगी. बता दें कि, 19 नवंबर से प्रियंका गांधी भी महाराष्ट्र पहुंचकर भारत जोडो यात्रा में हिस्सा लेने वाली थी, लेकिन गुजरात में चुनाव का पहला चरण शुरु हो जाने की वजह से वे महाराष्ट्र के दौरे पर नहीं आ सकी.

 

Related Articles

Back to top button