अन्य शहरबुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

काल आया लेकिन समय बलवान

चारधाम को निकले 30 श्रद्धालु बाल-बाल बचे

* एमपी के शिवपुर में ‘समृद्धि’ जैसी घटना टली
* सभी श्रद्धालु बुलढाणा जिले के
* अचानक आग लगने से संपूर्ण बस जलकर खाक
बुलढाणा /दि. 18- शहर सहित धामणगांव बढे से चार धाम यात्रा के लिए निकले श्रद्धालुओं की दो निजी बस में से एक बस को मध्यप्रदेश शिवपुरी जिले के कोलारस के पास अचानक आग लग गई. इस आग से संपूर्ण बस जलकर राख हो गई. समय सूचकता के कारण यात्रियों को बस से सकुशल बाहर निकालकर बचा लिया गया. इस कारण ‘समृद्धि’ पर गत वर्ष की दुर्घटनान की पुनरावृत्ति मध्यप्रदेश में होने से टल गई. यह घटना शिवपुरी जिले में कोलारस थाना क्षेत्र के बैरसिया क्रोसिंग के पास शुक्रवार 17 मई को दोपहर 12.30 बजे के दौरान घटी.
जानकारी के मुताबिक बुलढाणा से दो बस के जरिए 60 यात्री केदारनाथ यात्रा के लिए 15 मई को रवाना हुए थे. एक बस में धामणगांव बढे के तथा आग लगी बस में बुलढाणा के यात्री थे. मध्यप्रदेश के कोलारस के दौरान बस से धुवां निकालता पता चलते ही चालक और सहायक ने तथा कुछ यात्रियों ने एक-दूसरे को सहयोग करते हुए बस से तत्काल नीचे उतरना शुरु कर दिया. बस के सभी 30 यात्री सकुशल उतरने में सफल होने पर सभी ने राहत की सांस ली. इसमें 18 महिला और 12 पुरुषों का समावेश था. पश्चात कुछ ही समय में बस धधक उठी. कोलारस पालिका के अग्निशमन दल ने जानकारी मिलते ही घटनास्थल पहुंचकर आग को काबू में कर लिया. लेकिन तब तक एमएच 04-जीपी-0144 क्रमांक की बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. बस की एसी में शॉर्टसर्किट होने से यह आग लगने की चर्चा यात्रियों में से एक बोलकर दिखाई.

* यात्रियों की मंगल कार्यालय में व्यवस्था
इस दुर्घटना के कारण भयभीत हुए बुलढाणा जिले के सभी यात्रियों की कोलारस परिसर में एक मंगल कार्यालय में व्यवस्था की गई है. स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधियों ने यात्रियों को सांत्वना दी है. पश्चात यह सभी यात्री अपनी यात्रा अधूरी छोडकर वापस अपने गांव लौट आए है.

Related Articles

Back to top button