बुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

तुपकर ने उंडेल लिया था पेट्रोल

आत्मदहन का प्रयास विफल

* बुलढाणा कलेक्ट्रेट के सामने हाई ड्रामा
* समर्थकों पर बरसीं लाठियां
बुलढाणा/ दि. 11- स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के प्रदेश प्रमुख रविकांत तुपकर ने आज सुबह 11 बजे यहां अचानक पुलिस की वर्दी में प्रकट होेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदहन का प्रयत्न किया. अलर्ट पुलिस ने न केवल युवा नेता का आत्मदाह असफल किया बल्कि बडी होशियारी व सावधानी से तुपकर को पकड लिया. उनके समर्थकों के गुस्साए जाने पर डंडे से उन्हें शांत व तितर बितर किया गया. कलेक्ट्रेट पर करीब 20 मिनिट हाईड्रामा चला. तुपकर ने सोयाबीन और कपास को अच्छे दाम की मांग की है. काफी संख्या में किसान भी उनके साथ आंदोलन दौरान नजर आए. ऐेसे ही पुलिस ने जिलाधिकारी कार्यालय पर बडा बंदोबस्त तैनात किया था.
* तीन दिनों से भूमिगत
रविकांत तुपकर और उनके समर्थक आत्मदाह की धमकी देकर गत तीन दिनों ेसे भूमिगत हो गए थे. जिससे पुलिस की परेशानी बढ गई थी. तुपकर ने केवल आत्मदाह का ऐलान किया था. जगह नहीं बताई थी. जिसके कारण मुंबई में भी पुलिस को बीमा कंपनी के दफ्तर के सामने होशियार रहने कहा गया.
* नाटकीय अंदाज में अवतरण
बुलढाणा कलेक्ट्रेट पर सुबह 11 बजे के दौरान जब काफी बंदोबस्त तैनात था. सशस्त्र पुलिस बल बेरिकेट आदि लगाए अलर्ट थे. उसी समय रविकांत तुपकर पुलिस की वर्दी में अपने बेहद चुनिंदा कार्यकर्ताओं के साथ प्रकट हुए. उन्होंने चेहरे पर नकली दाढी भी लगा रखी थी. जैसे ही अपने पास की शीशी से पेट्रोल खुद पर उंडेला. अलर्ट पुलिस अधिकारियों ने तुपकर को रोक लिया. तुपकर को दबोचे जाने से स्वामिमानी शेतकरी के कार्यकर्ता खफा हो गए. पथराव किया. नारेबाजी और प्रदर्शन व पुलिस के साथ छीना झपटी करने लगे. तब लाठी चार्ज किया गया. समाचार लिखे जाने तक तुपकर को स्थानबध्द किया जा रहा था.

Related Articles

Back to top button