ई - पेपर

स्वास्थ्य, शिक्षा व सुरक्षा पर जागरुकता कार्यक्रम

जिला परिषद स्कूल में हुआ आयोजन

मोर्शी प्रतिनिधि/दि.१६ – पंचायत समिति मोर्शी के जिला परिषद स्कूल बरहानपुर द्बारा 9 फरवरी 2021 को लडकियों क स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरखा परए जागरुकता कार्यक्रम आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम का आयोजन माता-पिता, महिलाओं, लडकियों, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों के लिए किया था.
इस कार्यक्रम के लिए अध्यक्ष के रुप में स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य तथा सरपंच जयश्री पाटनकर, कार्यक्रम की प्रमुख मार्गदर्शक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विचोरी, तहसील मोर्शी की स्वास्थ्य कार्यकर्ता वीना चव्हाण और अतिथी के रुप में आंगणवाडी की विमल ढगे, आशाकार्यकर्ता ज्योती खुले, सदस्य धनश्री गायकी, जयश्री ढवले, वंदना तुले उपस्थित थे. इस कार्यक्रम की शुरुआत उपस्थित गणमान्यों द्बारा सावित्रीबाई फुले की फोटो पर माल्यार्पण कर हुई. कार्यक्रम की मुख्य मार्गदर्शक वीना चव्हाण ने लडकियों के स्वास्थ्य और सुराा पर उपस्थित नागरिको और महिलाओं को मार्गदर्शन किया. उन्होंने लडकियों के स्वास्थ्य का ख्याल रखने और उनकी समस्याओं को समझकर उन्हें स्वास्थ्य और सक्षम बनाने पर अपने विचार व्यक्त किए और महिला सशक्तिकरण के बारे में भी बताया.
नागरिकों को वर्तमान स्थिती में कोरोना संकट के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों और सुरखा के बारे में भी निर्देश दिए. उसके बाद मुख्याध्यापक नीलेशकुमार इंगोले ने अपने मार्गदर्शन में लडकियों की शिक्षा के महत्व और सुरक्षा की जिम्मेदारी पर जोर दिया. उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर भी अपने विचार साझा किए. इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के सभी सरकारी नियमों का पालन किया गया. इस कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य तथा सरपंच जयश्री पाटणकर, सदस्य धनश्री गायकी, जयश्री ढेवले, वंदना तुले, सविता शेकार, अनिल भोंडे, शंकर शेकार, रवींद भागवत, स्वास्थ्य कार्यकर्ता वीणा चव्हाण, आंगनवाडी कार्यकर्ता विमल ढगे, आशा खूले, मुध्याध्यापक नीलेश कुमार इंगोले, शिक्षक शारदा शेकार, नर्मदा शेरे, किसना वाकपैजन, मनोरमा इसल, रजनी काले, मंगला ढेवले, गौरी पाटनकर, रुपाली खूले, मुख्याध्यापक नीलेशकुमार इंगोले व शिक्षक दिलीप चांदूरे ने अथक प्रयास किया.

Back to top button