मनोरंजन

सुपरहीरो मूवी ब्लैक पैंथर में अहम किरदार निभाने वाले एक्टर चैडविक बोसमैन का निधन

आंत के कैंसर का कर रहे थे सामना

नई दिल्ली/दि.२९ – हॉलीवुड के मशहूर एक्टर चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) का निधन हो गया है, वो पिछले ४ सालों से आंत के कैंसर (colon cancer) से जूझ रहे थे. उनके परिवार ने ट्विटर पर ये जानकारी दी. चैडविक बोसमैन ने मर्वल की सुपरहीरो मूवी ब्लैक पैंथर में किंग टीचाला (T’Challa) और लीड कैरेक्टर ब्लैक पैंथर का किरदार निभाया था. उन्होंने गेट इट अप, ४२ और मार्शल जैसी फिल्मों से प्रशंसकों में अमिट छाप छोडी थी.

उनका ब्लैक पैंथर में किंग टी चाला का किरदार काफी मशहूर था. ब्लैक पैंथर हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. बोसमैन ४३ साल के थे. चैडविक बोसमैन पिछले चार साल से आंत के कैंसर से जूझ रहे थे. उनका लगातार इलाज जारी था, इसके बावजूद वो अपने किरदार निभाते रहे. उनके परिवार ने फेसबुक और ट्विटर पर उनके निधन के बारे में जानकारी दी. बोसमैन साउथ कैरोलिना (South Carolina) राज्य के रहने वाले थे और लॉस एंजिल्स (Los Angeles) स्थित अपने घर में ही उन्होंने आखिरी सांस ली.

उनकी फिल्म ब्लैक पैंथर को ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) में ६ श्रेणियों के लिए नामांकन मिला था और इस फिल्म ने तीन अकादमी अवॉर्ड भी अपने नाम किए थे. ब्लैक पैंथर का किरदार सबसे पहले मर्वल की फिल्म कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर में दिखा था और फिर बोसमैन ने इस किरदार को २०१८ में आई फिल्म एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर और २०१९ में आई एवेंजर्स एंडगेम में भी निभाया था और फिर साल २०१८ में आई ब्लैक पैंथर ने तो कमाई के ढेर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे.

Related Articles

Back to top button