मनोरंजन

उस भाषा का हमेशा सम्मान करो जिसमें तुम सपने देखते हो

हिंदी दिवस पर अक्षय कुमार ने किया ट्विट

मुंबई/दि.१४– हर साल देश भर में 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर कई सेलेब्स अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दे रहे हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भी इस मौके पर फैंस के सामने अपनी बात रखी है. अक्षय ने हिंदी में ट्वीट करते हुए बताया कि सभी को उस भाषा का सम्मान जरूर करना चाहिए जिसमें वे सोचते हैं और सपने देखते हैं.
अक्षय ने ट्वीट करते हुए लिखा- मेरे माता पिता ने मुझे हमेशा सिखाया कि उस भाषा का सदा सम्मान करो जिसमें तुम सोचते हो और सपने देखते हो. मेरे लिए वो भाषा हिंदी है. जीवन में मेरे सपने हिंदी फि़ल्मों के माध्यम से ही सच हुए. हिंदी में अपने विचारों को अभिव्यक्त कर पाने पर मुझे गर्व है. प्तहिंदी_दिवस की शुभकामनाएँ. गौरतलब है कि 14 सितंबर 1949 को संविधान सभा ने एक मत से निर्णय लिया था कि हिन्दी भारत की राजभाषा होगी. पहली बार हिंदी दिवस 14 सितंबर 1953 को मनाया गया.
वर्कफ्रंट की बात करें तो अक्षय फिलहाल अपनी फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग में बिजी हैं. इसके अलावा उनकी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म को लेकर खबरें ऐसी भी थी कि फिल्म के मेकर्स अब थियेटर्स के खुलने का इंतजार कर रहे हैं और इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से एक बार थियेटर्स रिलीज के लिए तैयार किया जा रहा है. हालांकि ये खबर अफवाह साबित हुई और लक्ष्मी बॉम्ब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नवंबर महीने में रिलीज हो सकती है. इसके अलावा अक्षय फिल्म सूर्यवंशी में काम कर रहे हैं. इस फिल्म में वे लंबे समय बाद कटरीना कैफ के साथ नजर आएंगे. इस फिल्म को रोहित शेट्टी डायरेक्ट कर रहे हैं. रोहित शेट्टी पहली बार अक्षय और कटरीना के साथ काम कर रहे हैं. इस कॉप फ्रेंचाइजी फिल्म की रिलीज डेट को लेकर भी मेकर्स ने अब तक कोई कंफर्मेशन नहीं दिया है.

Related Articles

Back to top button