मनोरंजन

अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीतने वाले अशोक सराफ

आज लाइमलाइट से दूर जानें क्या कर रहे हैं काम

मुंबई/दि. 30 – अशोक सराफ मराठी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर हैं. वह अपने कॉमेडी किरदारों को लेकर काफी फेमस हैं. मराठी फिल्म इंडस्ट्री में तो उन्हें सम्राट अशोका के नाम से जाना जाता है. अशोक की कॉमिक टाइमिंग इतनी शानदार है कि वह पिछले काफी समय से कॉमेडी रोल्स कर रहे हैं और इसके बावजूद आज भी उनकी कॉमेडी में उनका फ्रेश अंदाज दिखता है. अशोक ने अपना बचपन साउथ मुंबई में बिताया.
अशोक, साल 1969 से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. अशोक ने 250 से ज्यादा मराठी फिल्मों में का किया है जिसमें से 100 से ज्यादा तो कमर्शियल सक्सेफुल रही हैं. अशोक ने 18 साल की उम्र से एक्टिंग की शुरुआत की थी. ‘एक डाव भुताचा’, धूम धड़ाका और गम्मत जम्मत जैसी हिट मराठी फिल्मों में अपना शानदार काम दिखाया है. बॉलीवुड में वह करण-अर्जुन और येस बॉस जैसी फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों का दिल जीता है.

27-28 साल पहले अशोक की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था और इस एक्सीडेंट में वह बाल-बाल बचे थे. हालांकि अशोक की गर्दन में काफी चोट लग गई थी. 6 महीने तक उन्हें रेस्ट करने को कहा था. उसके बाद साल 2012 में पुणे एक्सप्रेस में अशोक का दूसरा एक्सीडेंट हुआ. इस एक्सीडेंट में भी अशोक मौत को मात देकर आए थे.
अशोक ने निवेदिता सराफ जोशी से शादी की थी जो उनसे 18 साल छोटी हैं. दोनों के उम्र के फासले को लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे, लेकिन अशोक और निवेदिता ने कभी इसे अपने रिश्ते के बीच में नहीं आने दिया. अशोक का बेटा है अनिकेत सराफ जो पेस्ट्री शेफ है.
अशोक फिल्मों और लाइमलाइट से दूर हैं. वह लास्ट साल 2011 में अजय देवगन की फिल्म सिंघम में नजर आए थे. इसके अलावा अशोक को लाइमलाइट में रहना भी नहीं पसंद. वह परिवार के साथ टाइम स्पेंड करते हैं.

Related Articles

Back to top button