मनोरंजन

तांडव में सैफ पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, बीजेपी नेताओं ने की बैन की मांग

मुंबई/दि.१७– सैफ अली खान-डिंपल कपाडिय़ा की वेब सीरीज तांडव शुक्रवार को रिलीज हुई. हालांकि इस सीरीज को लेकर अब विवाद भी शुरू हो गया है. बीजेपी के विधायक राम कदम ने फिल्म अभिनेता सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है. ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज तांडव है. सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी फिल्म या सीरीज का हिस्सा है, जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाता है. उन्होंने कहा कि डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सीरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा. एक्टर जीशान अयूब को माफी मांगनी होगी. जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तब तक तांडव का बहिष्कार किया जाएगा. वहीं बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने इस मामले को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है और वेबसीरीज पर जल्द एक्शन लेने की मांग की है. कोटक के मुताबिक तांडव वेबसीरीज में हिंदू विरोधी कंटेंट शामिल है और हिंदू भावनाओं को आहत करने की कोशिश की गई है.
उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ओटीटी प्लेटफॉर्म को सेंसरशिप जैसी कोई बाध्यता नहीं है. लेकिन इस वजह से लगातार हिंदू भावनाओं को आहत किया जा रहा है. मैं इसकी निंदा करता हूं. मैंने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बात की है. मैंने उनसे अपील की है कि भारत की अखंडता को बचाए रखने के लिए ओटीटी कंटेंट को भी नियंत्रित करने की व्यवस्था बनाई जाए. हम लोग काफी तेजी से इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. गाजियाबाद की लोनी विधानसभा से विधायक नंद किशोर गुर्जर ने भी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को खत लिखकर तांडव वेबसीरीज और अमेजन पर तत्काल प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. इतना ही नहीं उन्होंने निर्देशक अली अब्बास जफर, अभिनेता सैफ अली खान, जीशान अय्यूब और अन्य कलाकारों पर रासुका लगाने की भी मांग की है.
दरअसल सोशल मीडिया पर एक तबके ने सीरीज के खिलाफ माहौल बनाना शुरू कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि अली अब्बास जफर की इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. देश को बांटने वाले लोगों का गुणगान किया गया है. इस वजह से #BoycottTandav ट्रेंड किया गया है.
सीरीज में सबसे ज्यादा जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर किया जा रहा है जहां पर वे भगवान शिव बनकर कुछ एक्टिंग कर रहे हैं. उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए. अब एक बार के लियए मेकर्स जरूर कह रहे हैं कि ये सीरीज सत्य घटनाओं से प्रेरित नहीं है, लेकिन इस वायरल सीन को जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार से जोड़कर देखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button