मनोरंजन

पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के नाम रखा गया चौराहेे का नाम

अमिताभ-अभिषेक हुए इमोशनल

नई दिल्ली/दि.२६बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पिता और कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन (Dr. Harivansh Rai Bachchan) के नाम पर पोलैंड के व्रोकला शहर में एक चौराहे का नाम रखा जाने वाला है. इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ने सोशल मीडिया पर दी है. इसके साथ उन्होंने रामचरित मानस की एक चौपाई और उसका अर्थ भी समझाया है. वहीं अभिषेक बच्चन ने पिता के ट्वीट को री-ट्वीट किया है.
उन्होंने ट्वीट किया, प्रबिसि नगर कीजे सब काजा. हृदयं राखि कोसलपुर राजा. 9 रामचरितमानस , सुंदर कांड. भावार्थ, अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए. व्रोकलॉ, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम रखने का फैसला लिया है.पहले भी बाबूजी को बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी. बिग बी वहां की जनता का यह प्यार देख इमोशनल हो गए थे. उन्होंने प्रार्थना की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी.
अमिताभ बच्चन ने अपनी पोस्ट में लिखा था, यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से से एक पोलैंड में बाबूजी के लिए हुई प्रार्थना. दिल छूने और भावुक करने वाला लम्हा. उनकी आत्मा को जरूर शांति और प्यार मिलेगा. इस सम्मान के लिए शुक्रिया बिशप और पोलैंड की जनता.
वैसे उस वक्त अमिताभ पोलैंड में अपनी फिल्म चेहरे की शूटिंग कर रहे थे. इसका निर्देशन रूमी जाफरी ने किया है. ऐसे में अमिताभ वक्त निकालकर चर्च में हुई प्रार्थना में शामिल होने भी पहुंचे थे. इसी साल जुलाई में पोलैंड के एक कॉलेज के स्टूडेंट्स ने डॉ. हरिवंश राय बच्चन की मधुशाला का गायन किया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ था.अमिताभ ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, मेरे आंसू बह निकले. व्रोकलॉ, पोलैंड को यूनेस्को सिटी ऑफ लिट्रेचर से सम्मानित किया गया था. आज उन्होंने यूनिवर्सिटी की छत पर स्टूडेंट द्वारा बाबूजी की मधुशाला का गायन करवाया. उन्होंने संदेश दिया है कि व्रोकलॉ डॉ. हरिवंश राय बच्चन का शहर है.

Related Articles

Back to top button