मनोरंजन

कोरोना से बचाव से के लिए हवन जरूरी

हेमामालिनी का अजब दावा

मुंबई /दि.६-देश में कोरोना का कहर कायम है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भले ही कम हो रही हो, लेकिन कोरोना से होने वाली मृत्यु की संख्या अभी भी ज्यादा आ रही है. दूसरी ओर ब्लैक फंगस की नई बीमारी ने अब चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है. वैक्सीन की कमी का संकट ना होता, तो कोरोना पर काबू करने में और भी तेजी से कामयाबी मिल सकती थी. ऐसे समय में सुपर स्टार रही मथुरा की भाजपा सांसद हेमामालिनी ने एक अजब दावा किया है. उनका दावा है कि कोरोना से बचाव के लिए हवन एक उपयुक्त उपाय है. विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर देश भर में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दरम्यान हेमा मालिनी के मुंबई स्थित आवास में पर्यावरण दिवस पर हवन का आयोजन किया गया. इसी मौके पर हेमा मालिनी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हवन करना सही होता है.

हेमा मालिनी ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बाद से में धूप जलाकर हवन करती आ रही हूं. सुबह और शाम दोनों ही समय में मैं हवन करती हूं. प्रात:काल और संध्या समय में धूप जलाकर हवन किया जाए तो गृहक्लेश नहीं होता. धूप के साथ गाय का शुद्ध घी, नीम की पत्तियां और लोबान का भी समावेश करें. धूपयुक्त हवन से घर का वातावरण शुद्ध होता है. लोबान और अन्य सामग्रियों से रोग-व्याधियों को रोकने में मदद मिलती है. मैं रोज हवन करती हूं, आप भी कीजिए. हेमामालिनी ने यह कहा.

देश में कोरोना की स्थिति

इस बीच देश में कोरोना संक्रमण में तेज गिरावट आई है. बीते 24 घंटे में 1.14 लाख नए केस दर्ज हुए हैं. 2677 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. लेकिन भले ही कोरोना संक्रमितों के नए केस कम आ रहे हों, लेकिन देश में कोरोना का एक नया वैरिएंट सामने आया है. यह वैरिएंट महज सात दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों का वजन कम कर देता है. ये वैरिएंट सबसे पहले ब्राजील में मिला था. लेकिन अब इसके भारत में आने की पुष्टि हुई है. ऐसे में कोरोना पर काबू पाने का एकमात्र उपाय वैक्सीन है. लेकिन वैक्सीन की किल्लत की वजह से लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा रही है. कई शहरों में 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को लिए वैक्सीनेशन की मुहिम को स्थगित कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button