मनोरंजन

Spider-Man:No Way Home भारत में सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज

अमेरिका से एक दिन पहले भारत में हुई है रिलीज

इस साल की मोस्ट अवेटेड हॉलीवुड फिल्म Spider-Man: No Way Home भारत में रिलीज हो चुकी है. ये फिल्म ना सिर्फ अमेरिका से एक दिन पहले भारत में रिलीज हो रही है बल्कि बड़े पैमाने पर भी रिलीज हो रही है. इस फिल्म को लेकर पहले से भारत में जबरदस्त क्रेज है. इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इस फिल्म को बड़े लेवल पर रिलीज करा कर इसे किसी भी हॉलीवुड फिल्म को मिली सबसे बड़ी रिलीज की लिस्ट में टॉप पर पहुंचवा दिया है.

टॉम हॉलैंड अभिनीत इस फिल्म की तीसरी किस्त को भारत में अभी तक सबसे ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं. इसके पहले इतनी बड़ी रिलीज ‘एवेंजर्स एंड गेम’ को मिली थी. तरण आदर्श के अनुसार, इस फिल्म को भारत में करीब 3264 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. साथ ही साथ इसे हिंदी, इंग्लिश, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज किया गया है. जिसकी वजह से इसकी ऑडिएंस बढ़ गई है. इसके पहले ‘एवेंजर्स: एंड गेम’ और ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ को 2500 से ज्यादा स्क्रीन्स मिले थे. इसके बाद ये सबसे बड़ी रिलीज है किसी भी हॉलीवुड फिल्म के लिए.

भारत में सबसे सफल और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘एवेंजर्स: एंड गेम’ ही थी. अगर उस हिसाब से देखें तो स्पाइडरमैन को उससे ज्यादा स्क्रीन्स मिले है. अगर वैसे ही इस फिल्म ने भी व्यवसाय किया तो कमाई के मामले में भी ये फिल्म रिकॉर्ड बनाएगी. इस फिल्म बज बहुत ज्यादा है. इसकी टक्कर बॉक्स ऑफिस पर साउथ इंडियन फिल्म ‘पुष्पा’ से होने वाली है. हालांकि अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ एक दिन बाद आएगी लेकिन टक्कर दोनों में जबरदस्त है.टॉम हॉलेंड की फिल्म ‘स्पाइडरमैन: नो वे होम’ 17 दिसंबर को पूरे विश्व में और ठीक एक दिन पहले 16 नवंबर को भारत में रिलीज हुई है. इस फिल्म में मल्टी यूनिवर्स के बारे में दिखाया गया है. जिसमें सारे टाइम जोन के विलेन एक साथ एक जगह आ जाते हैं. टॉम की इस फिल्म में डॉ. स्ट्रेंज भी नजर आने वाले हैं. वो ही उसे इस मुसीबत में फंसाते हैं और फिर वो ही उसे इस मुसीबत से बाहर भी निकालते हैं. ये फिल्म भारत मे इंग्लिश के साथ-साथ हिन्दी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जाएगी. भारत में मार्वल की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है इसी वजह से मार्वल ने इस फिल्म को भारत में बड़े लेवल पर रिलीज किया है.

Related Articles

Back to top button