मनोरंजन

मुंबई पुलिस के सामने फिर पेश नहीं हुईं कंगना रनौत

खालिस्तानियों से किसानों की तुलना करने का है आरोप

मुंबई/दी22-अभिनेत्री कंगना रनौत  को किसान आंदोलन और किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में 22 दिसंबर तक मुंबई पुलिस  के समक्ष अपना बयान दर्ज करवाने का बॉम्बे हाई कोर्ट  ने आदेश दिया था. हालांकि, कंगना रनौत आज यानी 22 दिसंबर को पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करवाने के लिए मुंबई के खार पुलिस स्टेशन नहीं पहुंचीं. अब कंगना रनौत के वकील ने बयान दर्ज करवाने के लिए बुधवार को दूसरी तारीख की मांग की है.

इस महीने की शुरुआत में पुलिस ने कंगना को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था. नोटिस का जवाब देते हुए, अभिनेत्री के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया कि वह 22 दिसंबर को खार पुलिस के सामने पेश होंगी, लेकिन अभिनेत्री ऐसा करने में विफल रहीं. कंगना द्वारा पुलिस के सामने पेश न होने के बाद उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश की भावना, उद्देश्य और मंशा के अनुसार, हमने जांच अधिकारी से पहले की तारीख का अनुरोध किया और हम अगली अदालत की सुनवाई से पहले प्रक्रिया में तेजी लाना चाहते थे. हालांकि, जांच अधिकारी हमें समायोजित करने को तैयार नहीं थे.

कंगना के वकील का कहना है कि जांच अधिकारी ने न तो मेरे संदेशों या कॉल्स का जवाब दिया और न ही उस पत्र का जवाब दिया जो उन्हें आदेश के तुरंत बाद दिया गया था. अब मेरा क्लाइंट किसी अन्य या जल्द से जल्द उपलब्ध होने वाली तारीख को उनके सामने पेश होंगी. यदि अधिकारी हमें समायोजित नहीं करते हैं, तो हम इस मामले पर मेरिट के आधार पर निर्णय लेने के लिए इसे हाई कोर्ट पर छोड़ देंगे.

आपको बता दें कि किसान आंदोलन और किसानों के खिलाफ कथित तौर पर कंगना रनौत ने उस वक्त टिप्पणी की थी, जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा की थी. कंगना रनौत ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर दिल्ली के सीमाओं पर बैटे किसानों के आंदोलन को खालिस्तानी आंदोलन से जोड़ दिया था.

पूर्व शिरोमणि अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक सिख संगठन ने कंगना के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी. संगठन ने अपनी शिकायत में दावा किया था कि कंगना रनौत ने किसानों की तुलना खालिस्तानियों से की है और ये किसानों का अपमान है.

Related Articles

Back to top button