मनोरंजन

कंगना रनौत ने जाहिर की पद्मश्री मिलने की खुशी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  ने किया सम्मानित

नई दिल्ली/दि.८- भारत रत्न के बाद अगर देश में मिलने वाला कोई सर्वोच्च सम्मान है तो वह हैं पद्म पुरस्कार. अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए देश के कई लोगों को आज यानी सोमवार को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. कंगना रनौत  से लेकर सरिता जोशी तक, कई कलाकारों को पद्मश्री पुरस्कार से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  ने सम्मानित किया. कला के क्षेत्र से जुड़े किन-किन लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया उस पर एक नजर…

श्री मधु मंसुरी हंसमुख – लोक संगीत (पद्मश्री), डॉ. शांति जैन – लोक गायक (मरणोपरांत) (पद्मश्री), श्रीमती सरिता जोशी – थिएटर (पद्मश्री), अदनान सामी – सिंगर (पद्मश्री), श्री याडला गोपाल राव – थिएटर (पद्मश्री), कंगना रनौत – सिनेमा (पद्मश्री), श्री श्याम सुंदर शर्मा – कला (पद्मश्री).

पद्म पुरस्कारों के वितरण का आयोजन दो भागों में रखा गया. पहला चरण जो आज संपन्न हुआ और दूसरा चरण कल होगा.  आज यानी सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 2020 के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में अपना योगदान देने वाले 141 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वहीं, मंगलवार को 2021 के लिए 119 लोगों को सम्मानित किया जाएगा. कला के क्षेत्र में कल यानी मंगलवार को एकता कपूर और करण जौहर को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मानित किया जाएगा. आपको बता दें कि भारत रत्न, पद्म विभूषण और पद्म भूषण के बाद पद्मश्री भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है.

करण जौहर और एकता कपूर दोनों ने ही अपने-अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी अपने फैंस के साथ शेयर की थी. एकता ने अपनी ट्वीट में लिखा था- विनम्र और अभिभूत. इंडस्ट्री में मेरी एंट्री तब हुई जब मैं सिर्फ 17 साल की थी. मैंने लगातार सुना कि मैं बहुत छोटी हूं, ​​बहुत कच्ची है और चीजों की शुरुआत में जल्दबाजी की है. इन सालों में मैंने महसूस किया है कि अपने सपनों को पूरा करना कभी भी ‘बहुत जल्द’ नहीं होता है और ‘बहुत छोटा’ होना शायद सबसे अच्छी बात है. आज, जैसा कि मुझे चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान- ‘पद्मश्री’ से सम्मानित किया जाएगा, इससे मैं काफी खुश हूं.

करण जौहर ने ये खबर अपने फैंस से शेयर करते हुए ट्वीट किया था- ऐसा बहुत बार नहीं होता है कि मेरे पास शब्दों की कमी होती है, लेकिन यह एक ऐसा अवसर है…पद्म श्री. देश में नागरिक पुरस्कारों में से एक प्राप्त करने के लिए ऐसा सम्मान. अभी बहुत सारी भावनाओं से अभिभूत हूं. हर दिन अपने सपने को जीने, बनाने और मनोरंजन करने के अवसर के लिए विनम्र, उत्साहित और आभारी भी. मुझे पता है कि मेरे पिता को गर्व होगा और काश वह यहां मेरे साथ इस पल को साझा करने के लिए होते.

वहीं, कंगना रनौत की बात करें तो उन्हें इसी साल अपना चौथा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था और जब उन्हें पद्मश्री मिलने के बारे में पता चला तो वह खुशी के मारे झूम उठी थीं. पद्मश्री मिलने की खुशी जाहिर करते हुए कंगना रनौत ने कहा था कि मैं बहुत ही विनम्र और सम्मानित महसूस कर रही है. मैं इस सम्मान के लिए अपने देश को धन्यवाद देती हूं और मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है. हर बेटी को, हर मां को और उन महिलाओं के सपनों को, जो हमारे देश का भविष्य संवारेंगी.

 

Related Articles

Back to top button