मनोरंजन

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने वाले पहले मुस्लिम बने रिजवान अहमद

शबाना आजमी बोलीं- उनका मुस्लिम होना ही...

नई दिल्ली/दि. १६ – ब्रिटिश-पाकिस्तानी एक्टर रिजवान अहमद (Rizwan Ahmed) अपनी फिल्म ‘साउंड ऑफ मेटल’ (Sound Of Metal) के लिए ऑस्कर अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किये गए हैं. ऐसे में रिजवान अहमद ऑस्कर के लिए नामांकित होने वाले दुनिया के पहले मुस्लिम एक्टर बने हैं. इस मामले को लेकर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने ट्वीट किया है. शबाना आजमी ने रिजवान अहमद के मुस्लिम होने पर बात करते हुए कहा वह अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण यहां है और कोई कारण नहीं है. रिजवान अहमद को लेकर किया गया शबाना आजमी का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, साथ ही फैंस इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.
शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने अपने ट्विटर हैंडल से रिजवान अहमद (Rizwan Ahmed) के ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने पर रिएक्शन दिया. उन्होंने लिखा, “रिजवान अहमद के मुस्लिम होने को इतना क्यों उजागर किया गया है. वह एक बहुत ही अच्छे अभिनेता हैं और क्या वह ऑस्कर जीतने के लिए था. मैं मानती हूं कि ऐसा इसलिए, क्योंकि वह बहुत ही अच्छी परफॉर्मेंस थी और कोई कारण नहीं है. इससे इतर मंने भी उनके साथ दो फिल्मों बांग्ला टाउन बैंक्वेट और रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट में काम किया है.”

बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक विचारों के लिए भी खूब जानी जात हैं. वह अकसर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करती हुई दिखाई देती हैं. शबाना आजमी के करियर की बात करें तो वह जल्द ही स्वरा भास्कर और दिव्या दत्ता के साथ फिल्म ‘शीर कुर्मा’ में नजर आएंगी. वहीं, रिजवान अहमद (Rizwan Ahmed) की बात करें तो वह मुस्लिम अभिनेता होने के साथ-साथ एशिया के भी ऐसे पहले एक्टर हैं, जो कि ऑस्कर अवॉर्ड के बेस्ट एक्टर की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किये गए हैं.

Related Articles

Back to top button